अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई पर विरोध, लगानी पड़ी 4 थानों की पुलिस

अलवर। जिले के कठूमर बाईपास रोड पर सरकारी जमीन पर से 4 थानों की पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। 3 घंटे…

ezgif 1 8e5d419194 | Sach Bedhadak

अलवर। जिले के कठूमर बाईपास रोड पर सरकारी जमीन पर से 4 थानों की पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। 3 घंटे चले इस अभियान में पुलिस प्रशासन को महिलाओं का भी विरोध झेलना पड़ा। बता दें कि सरकारी जमीन पर जल जीवन मिशन योजना के तहत उच्च जलाशय का निर्माण किया जाना था। लेकिन कुछ लोगों ने पत्थर लगाकर इस जगह पर अतिक्रमण कर लिया था। इस मामले को लेकर कई बार विवाद की स्थिति बनी, लेकिन अतिक्रमण की कार्रवाई नहीं की गई थी।

उसके बाद पुलिस प्रशासन को साथ में लेकर आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कठूमर एसडीएम लाखन सिंह गुर्जर के निर्देश पर आज तहसीलदार राजेश मीणा तथा खेरली कठूमर , बहतुकला, लक्ष्मणगढ़ थाने की पुलिस दोपहर को मौके पर पहुंची और जेसीबी की सहायता से जमीन पर पड़े पत्थर सहित अन्य सामग्री को ट्रैक्टरों में भरकर भिजवाया गया। इस बीच कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया। लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते यह विरोध दब गया। तीन घंटे में पुलिस प्रशासन ने इस जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया और जमीन का कब्जा पीएचईडी को सौंप दिया।

इस कारवाई के दौरान तहसीलदार राजेश मीणा, कठूमर थाने के सीआई सुरेश कुमार, पीएचईडी के एक्स ईएन घनश्याम दास गुप्ता, एईएन कैलाश वर्मा,जेईएन राकेश बैरवा मौजूद रहे। बता दें कि जल जीवन मिशन के तहत कठूमर कस्बे में चार टूयबवैलो का निर्माण हो चुका है। लेकिन टंकी के लिए जमीन नहीं मिलने के कारण यह कार्य ठप्प सा हो गया था। बाद में प्रशासन द्वारा इस जगह को टंकी बनाने के लिए चिन्हित किया गया लेकिन कुछ लोगों द्वारा इस जगह पर टंकी बनाने का विरोध किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *