Rajasthan Election: कांग्रेस की पहली लिस्ट में पायलट खेमे से सिर्फ 3 नाम, खुद टोंक से चुनाव लड़ेंगे सचिन

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेसी खेमे का इंतजार खत्म हो गया है जहां पिछले 2 दिन से चल रही गहमागहमी अब शांत होने जा रही है।

Rajasthan Police 81 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए आखिरकार कांग्रेसी खेमे का इंतजार खत्म हो गया है जहां पिछले 2 दिन से चल रही गहमागहमी अब शांत होने जा रही है। जयपुर और दिल्ली में चले लंबे मंथन के बाद कांग्रेस ने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इन 33 नामों में से सचिन पायलट सहित उन समर्थित तीन विधायकों को टिकट दी गई है आइए जानते है।

विराट नगर से इंद्रराज गुर्जर

विराट नगर से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के तौर पर वर्तमान विधायक और पायलट समर्थक इंद्रराज गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में विराटनगर विधानसभा क्षेत्र में कुल मिलाकर 209309 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी इँद्रराज सिंह गुर्जर को 59427 वोट देकर जिताया था। उधर, निर्दलीय उम्मीदवार कुलदीप धनखड़ को 40060 वोट हासिल हो सके थे, और वह 19367 वोटों से हार गए थे।

लाडनूं से मुकेश भाकर

लाडनूं कांग्रेस ने मुकेश भाकर को अपना प्रत्याशी बनाया है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में लाडनूं विधानसभा क्षेत्र में कुल मिलाकर 236424 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी मुकेश कुमार भाकर को 65041 वोट देकर जिताया था. उधर, बीजेपी उम्मीदवार मनोहर सिंह को 52094 वोट हासिल हो सके थे, और वह 12947 वोटों से हार गए थे।

रामनिवास गावड़िया को टिकट

कुचामन-डीडवाना जिले में आने वाली परबतसर विधानसभा सीट से मौजूदा वक्त में सचिन पायलट के कट्टर समर्थक माने जाने वाले कांग्रेस से रामनिवास गावड़िया विधायक हैं। कांग्रेस ने एक बार फिर से रामनिवास गावड़िया पर विश्वास जताया है।