सीएम अशोक गहलोत ने कहा- युवाओं को गुजरात ले जाकर BJP करवा रही दांडी मार्च

भीलवाड़ा में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय कैलाश त्रिवेद्वी के मूर्ति अनावरण समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा।…

Ashok gehlot

भीलवाड़ा में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक स्वर्गीय कैलाश त्रिवेद्वी के मूर्ति अनावरण समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा है कि भाजपा राजस्थान के कुछ बेरोजगार युवाओं को प्रलोभन देकर गुजरात ले गई और उनसे दांडी मार्च करवाकर राजस्थान को बदनाम कर रही है। गहलोत ने कहा कि गुजरात में चुनाव आ रहे हैं, ऐसे में हो सकता है कि चुनाव के कारण से भाजपा ने उनको (युवाओं) लालच दिया हो।

गुजरात में है सबसे ज्यादा बेरोजगारी

उन्होंने कहा कि अगर देश में नौकरियों की सबसे बुरी हालत कहीं है तो वह गुजरात में है, जो खुद नौकरी नहीं दे रहा है और वहां कर्मचारियों को पूरी तनख्वाह भी नहीं मिलती है। गहलोत ने कहा कि सरकारी नौकरी सब को मिल नहीं सकती, फिर भी राजस्थान ने रिकॉर्ड बनाया है। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने 1.31 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है और 1.24 लाख विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है और एक लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा 2022-23 के बजट में की है।

अगला बजट युवाओं को समर्पित

सीएम ने कहा कि अगला बजट वर्तमान सरकार का अंतिम बजट होगा और हो सकता है कि नौकरियों की घोषणा करनी पड़े। राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिले, यह जिम्मेवारी हमारी है। हमने रिकॉर्ड बनाया है। हम अगला बजट युवाओं को समर्पित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ बच्चे गुजरात जाकर दांडी मार्च कर रहे हैं। ऐसे बच्चों से मैं कहना चाहूंगा। आप लाखों बच्चों का हित ध्यान रखें, सभी को गुमराह न करें। पहले जो नौकरी करते थे, उनके संगठन होते थे, लेकिन अब बेरोजगारों के भी संगठन बनने लग गए हैं।

चार दिन से चल रही है यात्रा

गौरतलब है कि राजस्थान के बेरोजगार युवाओं का एक समूह पिछले चार दिनों से गुजरात में यात्रा कर रहा है और वह वहां राजस्थान सरकार पर युवाओं से किए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगा रहा है। इस यात्रा को ’दांडी यात्रा’ नाम दिया गया है, जो 150 किलोमीटर की दूरी तयकर गुजरात में कांग्रेस कार्यालय पर समाप्त होगी। बेरोजगार युवाओं का समूह अहमदाबाद में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर धरना देगा। सीएम गहलोत ने भीलवाड़ा के रायपुर में पूर्वविधायक त्रिवेदी की मूर्ति का अनावरण किया।

स्व. कैलाश त्रिवेदी की स्मृति में इनडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा

उन्होंने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ 220 के वी ग्रिड सबस्टेशन का शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को सौगात दी। उन्होंने अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि स्व. कैलाश चंद्र त्रिवेदी स्मृति संस्थान, रायपुर ट्रस्ट द्वारा मूर्ति निर्माण कराया जाना अपने आप में एक महत्वपूर्ण पहल है। उन्होंने अपने क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए। त्रिवेदी के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी मूर्ति से नई पीढ़ी को उनके जीवन आदर्शों को आत्मसात कर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। गहलोत ने सहाड़ा विधायक गायत्री देवी त्रिवेदी की मांग पर स्व. कैलाश त्रिवेदी की स्मृति में इनडोर स्टेडियम बनाने की घोषणा की। साथ ही क्षेत्र की अन्य मांगों को भी शीघ्र पूर्ण किए जाने के लिए आश्वस्त किया।

सीएम के बयान पर युवाओं ने जताया विरोध

राजस्थान के बेरोजगारों द्वारा गुजरात में कांग्रेस सरकार के खिलाफ निकाली जा रही दांडी यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री के बयान के बाद विरोध तेज कर दिया है। राजस्थान बेरोजगार एकीकृ त महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हम पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगा रहे हैं, जो सरासर गलत है। अगर सरकार को लगता है, हममें से कोई भी युवा बीजेपी से जुड़ा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार करें। लेकिन राजस्थान के बेरोजगारों को जल्द से जल्द न्याय दें और हमारी 21 सूत्री मांगों को पूरा करें।

अशोक गदलोत ने हम वो ही मांग कर रहे हैं, जो कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने से पहले चुनावों में घोषणा की थी। सरकार के आने के बाद बजट घोषणा में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करने की मांग कर रहे हैं। सरकार ने मुझ पर चार मुकदमें दर्ज कर दिए हैं, लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं। अगर गुजरात में दांडी मार्च और अनशन के बाद भी कांग्रेस के नेता नहीं जागे तो हम राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें- नग पत्थर का काम करने वाले अलवर के साधुओं की दुर्ग में पिटाई, वीडियो देख परिजन बेसुध, कार्यवाही की उठी मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *