राजस्थान में BJP की तीसरी लिस्ट में 6 महिलाओं को भी टिकट, जानिए कौन-कहां से लड़ रही चुनाव

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 58 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान…

6 women get tickets in BJP third list in Rajasthan | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 58 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि बीजेपी ने अब तक अपनी दो सूचियों में 124 प्रत्याशियों को टिकट दिया है। बुधवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में CEC की बैठक के बाद बीजेपी ने गुरुवार शाम को तीसरी लिस्ट जारी कर दी है।
गुरुवार शाम करीब 4 बजे जारी हुई तीसरी लिस्ट में भी कई विधायकों को फिर मौका दिया गया है। वहीं बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 6 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।

बीजेपी ने कोलायत से पूनम कंवर भाटी, सादुलपुर से सुमित्रा पूनिया को टिकट दिया गया है। वहीं भोपालगढ़ से कमसा मेघवाल को दावेदारी बनाया है। केशोरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल, लाडपुरा से कल्पना देवी, बारां-अटरू विधानसभा सीट से सारिका चौधरी को टिकट दिया गया है।

विधानसभा सीटउम्मीदवार का नाम
कोलायतपूनम कंवर भाटी
सादुलपुरसुमित्रा पूनिया
भोपालगढ़कमसा मेघवाल
केशोरायपाटनचंद्रकांता मेघवाल
लाडपुराकल्पना देवी
बारां-अटरूसारिका चौधरी

बीजेपी ने अब तक 182 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

बता दें कि पहली लिस्ट में 41 और दूसरी लिस्ट में 83 कैंडिडेट्स की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। भाजपा 200 विधानसभा सीटों में से 124 पर प्रत्याशियों के नाम घोषित हो चुके हैं। तीसरी लिस्ट के नामों को शामिल कर लें तो कुल 182 विधानसभा सीटों पर नामों की घोषणा हो चुकी है।