टोंक में ACB की कार्रवाई, 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया ट्रैप

टोंक : जिले के पीपलू में ACB ने कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को 5 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। आरोपी पटवारी नारायण…

image 2022 12 23T135555.014 | Sach Bedhadak

टोंक : जिले के पीपलू में ACB ने कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को 5 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया है। आरोपी पटवारी नारायण लाल सैन ने जमीन के सीमांकन को लेकर 50 हजार रुपए की मांग की थी। जिस पर परिवादी ने सिर्फ 20 हजार पास में होने की बात कही तो पटवारी ने उससे 5 हजार रुपए टोकन मनी के नाम पर रिश्वत की मांग की।

जमीन का सीमांकन करने के बदले मांगे 50 हजार रुपए

ACB महानिदेशक भगवान लाल सोनी वे जानकारी देते हुए बताया कि ACB टोंक को परिवादी ने शिकायत दी थी कि  पटवारी नारायण सैन ने जमीन के सीमांकन के लिए उससे 50 हजार रुपए की मांग की थी। लेकिन उसके पास सिर्फ 20 हजार रुपए थे। लेकिन पटवारी ने उससे 5 हजार रुपए टोकन के रूप में मांगे।

5 हजार रुपए की मांगी थी टोकन मनी

परिवादी के शिकायत दर्ज कराने के बाद अजमेर ACB के पुलिस उपमहानिरीक्षक समीर कुमार सिंह के सुपरविजन में ACB की टोंक इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य के निर्देशन में इस मामले का वेरीफिशेन कराया गया। मामला सही पाए जाने पर पुलिस निरीक्षक नरेंद्र सिंह और उनक टीम ने पटवारी नारायण सैनी को परिवादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया।

ACB के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एम.एन. के निर्देशन में आरोपी के निवास के साथ अन्य ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। आरोपी के खिलाफ ACB ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

इस महीने हो चुकी है 15 मामलों में कार्रवाई

बता दें कि रिश्वतखोर अधिकारियों के खिलाफ ACB ने जो अभियान चलाया है उसकी सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सिर्फ दिसंबर माह में ACB 15 मामलों में कार्रवाई कर चुका है। अभी कल ही टोंक के ही देवली में सहायक उपनिरीक्षक पुलिस को 5 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप किया गया था। इससे पहले 21 नवंबर को सीकर के खाटू में कनिष्ठ अभियंता 1 लाख रुपए  रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले 15 नवंबर को  डूंगरपुर में विद्युत विभाग में सीए और दलाल को  1 लाख 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *