World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले मां को खोने का गम, अब अफगानिस्तान को जीत के शिखर पर पहुंचा रहा ये दिग्गज

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को खत्म होने में अब लगभग 2 सप्ताह बाकी है। अभी वर्ल्ड चैंपियन का फैसला होना…

Hashmatullah Shahidi 1 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को खत्म होने में अब लगभग 2 सप्ताह बाकी है। अभी वर्ल्ड चैंपियन का फैसला होना बाकी है। भारत की मेजबानी खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ही सबसे मजूबत नजर आ रही है और अभी तक अजेय रही है। चाहे वर्ल्ड कप के आगामी मैचों का परिणाम भले कुछ भी हो, चैंपियन चोह जो भी टीम बने। लेकिन यह साफ है कि ये वर्ल्ड कप 2 टीमों के लिए सबसे ज्यादा याद रखा जायेगा, अफगानिस्तान और नीदरलैंड। खासतौर पर अफगानिस्तान जो वर्ल्ड कप में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब है। उसकी यह सफलता हर खिलाड़ी के लिए यह और भी ज्यादा अहम है लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने वर्ल्ड कप से पहले अपनी मां खोया है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने दर्ज की 4 जीत
इस टूर्नामेंट में अभी तक अफगानिस्तान का प्रदर्शन लाजवाब रहा है, उनकी टीम ने 7 मैचों में से 4 मैचों में जीत दर्ज की है। यह तीन पूर्व चैंपियन इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका को पटखनी दी है। जरूरी बात यह भी है अफगानिस्तान की चार जीतों में से तीन इन्हीं पूर्व चैंपियन टीमों के खिलाफ आई है। शुक्रवार 3 नवंबर को इस टीम ने नीदरलैंड को पटखनी देते हुए अपनी चौथी जीत दर्ज की और पॉइंट्स के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

Hashmatullah Shahidi | Sach Bedhadak

वर्ल्ड कप से पहले मां खोया, अब देश का नाम कर रहे है रोशन
नीदरलैंड के खिलाफ मिली जीत के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी रहे है। वहीं एक बार फिर कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी टीम को जीत तक ले गए। अफगानिस्तान ने लगातार तीसरे मैच में जीत दर्ज की और कप्तान शाहिदी अहम पारी खेलकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान के खिलाफ शाहिदी ने 48 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 58 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने नाबाद 56 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान निभाया। मैच के बाद कप्तान शाहिदी ने खुलासा किया है, शाहिदी ने टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को दौहराया और कहा है कि वो पूरी कोशिश करेंगे कि अफगानिस्तान फैंस के सपने को सच कर सके। शाहिदी ने तीन महीने पहले ही अपनी मां को खोया था इस दर्द से वो अभी भी जूझ रहे हैं। उन्होंने बताया है कि उनका परिवार अभी भी इस दुख और दर्द में है, अगर ऐसे में अफगानिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंचती हैं तो यह न केवल अफगानिस्तान बल्कि उनके परिवार के लिए भी बहुत खास होगा।