श्रीलंका ने तीनों फॉर्मेट में बदले कप्तान, मेंडिस और हसरंगा के बाद इस ऑलराउंडर को दी टेस्ट की जिम्मेदारी

श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट टीम के कप्तान को भी बदल दिया है। दिमुथ करूणारत्ने की जगह धनजंय डी सिल्वा को…

Dhananjay de Silva 1 | Sach Bedhadak

श्रीलंका क्रिकेट ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट टीम के कप्तान को भी बदल दिया है। दिमुथ करूणारत्ने की जगह धनजंय डी सिल्वा को टेस्ट टीम को नियुक्त किया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने टेस्ट टीम के कप्तान बदले जाने की पुष्टि की है। इससे पहले 6 जनवरी से शुरू हो रही जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू टी-20 और वनडे सीरीज के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किया था। वनडे की कमान कुसल मेंडिस को और टी-20 की जिम्मदारी वानिंदु हसरंगा को सौंपी गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:– Usman Khawaja की अपील को ICC ने किया खारिज, इजराइल-हमास युद्ध से जुड़े लोगो लगाने की मांगी थी अनुमति

धनंजय डी सिल्वा बने श्रीलंका के नए कप्तान
श्रीलंका के टेस्ट कप्तान धनंजय डी सिल्वा श्रीलंका टेस्ट टीम के 18वें कप्तान हैं। धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका के लिए अबतक खेले 51 टेस्ट मैचों में 39.77 की औसत से 3301 रन बनाए हैं। उन्होंने 100 शतक और 13 अर्धशतक भी बनाए है।

dhanjay 01 | Sach Bedhadak

अफ्रीका में सीरीज जीतने वाली पहली टीम बनी थी श्रीलंका
दिमुथ करुणारत्ने ने 2019 में श्रीलंका टेस्ट की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने टीम के लिए 30 टेस्ट मैचों में अगुवाई की है, जिसमें 12 में टीम को जीत और 12 में हार मिली। वहीं 6 मैच ड्रॉ रहे है। उनकी कप्तानी में श्रीलंका टीम ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतकर अफ्रीका में सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी गई थी।

करूणारत्ने का बतौर कप्तान टेस्ट में औसत ओवरऑल औसत से बेहतर
बता दें कि करूणारत्ने ने बतौर कप्तान खेले 30 मैचों में 49.86 की औसत से 2643 रन बनाए है, जिसमें 8 शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं। जबकि श्रीलंका के लिए 88 मैचों में उन्होंने 40.93 की औसत से 6631 रन बनाए है।

kusal 01 | Sach Bedhadak

हसरंगा टी20 और कुशल मेंडिस को बनाया वनडे कप्तान
5 दिन पहले ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को टीम का कप्तान बनाया था। बता दें कि श्रीलंका ने अप्रैल में तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा किया था, जहां श्रीलंका की टी20 टीम की कप्तानी दासुन शनाका के हाथों में थी। वहीं वर्ल्ड कप के बीच दासुन शनाका के चोटिल होने के बाद कुशल मेंडिस को वनडे कप्तान चुना था। वही अब इस फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे।