वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, इस तेज गेंदबाज ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर शेड्यूल जारी हो गया है। इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब…

वहाब रियाज 01 | Sach Bedhadak

भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर शेड्यूल जारी हो गया है। इसी बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। जिससे उनका 15 साल का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खत्म हो गया है। हालांकि वह दुनियाभर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास की घोषणा की है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli का रिकॉर्ड तोड़ेगा ये युवा खिलाड़ी, टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाई तबाही

वहाब रियाज902 | Sach Bedhadak

2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था डेब्यू

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से पाकिस्तान के लिए 150 से अधिक मैचों में 237 विकेट के साथ संन्यास लिया। उनहोंने अपने देश के लिए 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 मैच खेले है। इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 83 विकेट, वनडे में 120 विकेट और टी20 में उनके नाम 34 विकेट थे।

बता दें कि 38 वर्षीय क्रिकेटर ने अपना अतिंम अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। वाहब ने कहा, मैं पिछले 2 सालों से अपनी सेवानिवृति योजजनाओं के बारे में चर्चा कर रहा हूं, मैने जैसा कहा था कि 2023 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेना मेरा लक्ष्य है और अब मैं पहले से कहीं अधिक सहज महसूस करता हूं कि मैने अपने देश और राष्ट्रीय टीम की सर्वोत्तम सेवा की है।

वहाब रियाज 01 1 | Sach Bedhadak

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। इस अध्याय को अलविदा कहने के साथ ही, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नए सफर के आगाज के लिए उत्साहित हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *