MS Dhoni Vs Harmanpreet Kaur : दोनो के अर्धशतक, जर्सी नंबर 7 और रन आउट, जब धोनी अब हरमन, देखें Video

MS Dhoni Vs Harmanpreet Kaur : भारतीय महिला टीम का एकबार फिर से वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। केप टाउन में खेले…

image 2023 02 24T113126.925 | Sach Bedhadak

MS Dhoni Vs Harmanpreet Kaur : भारतीय महिला टीम का एकबार फिर से वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया है। केप टाउन में खेले गए महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हरा दिया है। कप्तान हरमनप्रीत कौर के रन आउट होने से पासा ही पलट गया। बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 20 ओवर में 8 विकेट 167 रन ही बना सकी।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2023: ये विदेशी क्रिकेटर बना सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान, SRH ने ट्वीट कर दी जानकारी

धोनी के बाद हरमनप्रीत का ऐसे रन आउट
कप्तान हरमनप्रीत कौर का रन आउट ने इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप 2019 की चोट को कुदेर दिया है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इसी प्रकार रन आउट हुए थे। इसके बाद मैच न्यूजीलैंड के पक्ष में चला गया था। ऐसा ही कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में हरमनप्रीत कौर के साथ हुआ है। 15वें ओवर की चौथी बॉल पर हरमनप्रीत कौर ने लेग साइट शॉट खेला था, उस दौरान वो दूसरा रन लेते हुए रन ऑउट हो गई। रन आउट होने के बाद भी भारतीय खेमा जीतते हुए दिख रहा था।

बता दें कि गार्डनर के थ्रो पर एलिस हिली ने स्टंप्स बिखेर दिए, जबकि हरमनप्रीत कौर क्रीज के करीब पहुंची तो जरूर थीं, लेकिन उनका बल्ला पीछे रह गया और उनका पेर आगे निकल गया। यह संयोग ही है कि धोनी और हरमनप्रीत दोनों ही 7 नंबर की जर्सी पहनते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

image 2023 02 24T112141.762 | Sach Bedhadak

हरमनप्रीत के आउट होने के बाद हाथ निकला मैच

कप्तान हरमनप्रीत के आउट होने के बाद भारतीय महिला टीम के हाथों से मैच निकलता गया। लास्ट ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी लेकिन 10 रन ही बन सके। ऐसे रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हरा दिया। रन आउट होने के बाद हरमन प्रीत काफी गुस्से में थी, इस दौरान उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:- टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम से निकाला बाहर

image 2023 02 24T112207.349 | Sach Bedhadak

धोनी को होने के बाद पलट गया था पासा

बता दें कि साल 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में एम एस धोनी भी हरमनप्रीत की तरह रन आउट हुए थे। धोनी मार्टिन गुप्टिल के थ्रो पर रन आउट हुए थे। धोनी ने भी हरमनप्रीत की तरह उस पारी में अर्धशतक लगाया था। न्यूजीलैंड के 239 रनों के जवाब में टीम इंडिया 221 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *