17 साल में दूसरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ हारी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत के खिलाफ…

Hardik Pandya 01 2 1 | Sach Bedhadak

टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है। भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 3-2 से टी-20 सीरीज अपने नाम दर्ज की है। जबकि पिछले साल खेले गए टी-20 विश्व कप के सुपर-12 में नहीं पहुंच पाई थी, जबकि इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकती है। इसके बावजूद इंडीज ने भारतीय टीम का पटखनी दी है। आकड़ों की देखें तो पिछले 20 साल में केवल 2 ही बार वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई सीरीज हारी है और दोनों बार किसी न किसी रूप में राहुल द्रविड़ टीम का हिस्सा थे। इस हार के साथ ही राहुल द्रविड़ के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI World Cup 2023 : भारतीय टीम के टॉप 3 खिलाड़ियों की जगह तय! नंबर 4 और 5 नंबर पर सस्पेंस बरकरार

Rahul Dravid 01 1 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज के खिलाफ 17 साल बाद सीरीज हारी भारत, राहुल द्रविड़ ने नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई सीरीज 2006 में हारी थी। इसके बाद अब 2023 में भारत को कैरेबियाई टीम ने सीरीज हराया है। जब भारत 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज हारी थी तो टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ थे और अब करीब 17 साल के बाद टीम हारी है तो राहुल द्रविड़ कोच के रुप में अपनी सेवाएं दे रहे है। बता दें कि 2006 में 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 4-1 से हार झेलनी पड़ी थी और अब टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से हार झेलनी पड़ी है।

जब से राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के कोच के रुप में जिम्मेदारी संभाली है, टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। भारतीय टीम उनकी कोचिंग के मुताबिक इस सीरीज के अलावा हाल ही मे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियानशिप का फाइनल हारी थी। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला हारी थी और एशिया कप 2022 में भी फाइनल में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाई थी। घरेलू सरजर्मीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज भी हार चुकी है। वहीं श्रीलंका में पहली बार टी20 सीरीज भी हार गई है।

Bradmen king 01 | Sach Bedhadak

वेस्टइंडीज ने जीती टी-20 सीरीज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव (61) ने बनाए है। इनके अलावा तिलक वर्मा ने 27 रनों की शानदार पारी खेली है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन ब्रैडमैन किंग (85) और निकोलस पूरन (47) ने बनाए है।

वेस्टइंडीज ने भारत को 6 साल बाद हराई टी20 सीरीज

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने रोवमैन पॉवेल की कप्तानी में 6 साल बाद भारत को टी20 सीरीज में पटखनी दी है। वेस्टइंडीज ने भारत को इस सीरीज में 3-2 से मात दी। इससे पहले 2017 में वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 सीरीज (1 मैच की सीरीज) हराई थी। वहीं वेस्टइंडीज ने सिर्फ दूसरी बार 1 से ज्यादा मैच की टी20 सीरीज में भारत को हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *