रतन टाटा के निधन पर देश में शोक की लहर, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुख, पीएम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें

Ratan Tata News: देश के दिग्गज कारोबारी टाटा समूह (Tata Group) के चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया. 86 वर्षीय रतन टाटा  (Ratan Tata)…

WhatsApp Image 2024 10 10 at 12.39.44 AM | Sach Bedhadak

Ratan Tata News: देश के दिग्गज कारोबारी टाटा समूह (Tata Group) के चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया. 86 वर्षीय रतन टाटा  (Ratan Tata) की तबीयत बीते कुछ दिनों खराब चल रही थी. उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वे इस हॉस्पिटल के इंटेंसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती थे. रतन टाटा के निधन पर कारोबार जगत में शोक की लहर छाई है. अनेकों नेता, समाजसेवी व कारोबारी सोशल मीडिया पर होने श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि “रतन टाटा एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया. साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया.” इसके अलावा उन्होंने अपने साथ रतन टाटा की फोटो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाली है.

WhatsApp Image 2024 10 10 at 12.40.36 AM | Sach Bedhadak

राहुल गांधी और ममता बनर्जी ने भी श्रद्धांजलि

इसके अलावा लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रतन टाटा के निधन पर शोक जताया है. वहीं ममता बनर्जी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि “टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा के निधन से दुखी हूं. टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष भारतीय उद्योगों के अग्रणी नेता और सार्वजनिक-उत्साही परोपकारी व्यक्ति थे”,

WhatsApp Image 2024 10 10 at 12.40.54 AM | Sach Bedhadak

ये रतन टाटा की कुल संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रतन टाटा करीब 3800 करोड़ रुपए के मालिक है. हालांकि यह रिपोर्ट दो साल पहले की है. 2022 में रतन टाटा की कुल संपत्ति 3800 करोड़ रुपए बताई जा रही है. IIFL Wealth Hurun Indian Rich List(भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों की रैंकिंग) में उनकी जगह 421 वें स्थान पर थी.