Weather Update: राजस्थान में तेज धूप और गर्मी के साथ कई हिस्सों में बरसेंगे बादल, IMD ने जारी की रिपोर्ट

Weather Update: राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे लौटता हुआ नजर आ रहा है तो वही दिन में तेज धूप निकलने लगी है जिससे कि अब जनता…

images 4 2 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे लौटता हुआ नजर आ रहा है तो वही दिन में तेज धूप निकलने लगी है जिससे कि अब जनता गर्मी से जूझ रही है लेकिन इसी बीच मौसम विभाग में राजस्थान में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने की सूचना दी है मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में आगामी 4 से 5 दिन कई हिस्सों में बादल बरसेंगे जिससे की मौसम शुष्क रहेगा.

बंगाल की खाड़ी से सक्रिय होगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में हलचल के कारण मानसून फिर से सक्रिय हो गया है, जिससे देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. राजस्थान भी इसकी चपेट में है, जहां कुछ हिस्सों में बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. यह असामान्य मौसम गतिविधि अक्टूबर माह में भी बरसात की संभावना को बढ़ाती है.

आगामी 3-4 दिन बाद होगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 5 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक लेकिन, 5 और 6 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कुछ इलाकों में फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है.

बीते दिन मौसम का तापमान

प्रदेश में बीते दिन मौसम के तापमान में चित्तौड़गढ़ में 35.6 डिग्री, बाड़मेर में 38.0 डिग्री, जैसलमेर में 38.5 डिग्री, अजमेर में 35.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 36.0 डिग्री, गंगानगर में 37.4 डिग्री, अलवर में 35.2 डिग्री, जयपुर में 36.8 डिग्री, पिलानी में 36.7 डिग्री, सीकर में 35.5 डिग्री, कोटा में 35.4 डिग्री, जोधपुर शहर में 36.3 डिग्री, बीकानेर में 37.6 डिग्री और चुरू में 38.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.