Weather Update: प्रदेश के मौसम ने बदली करवट, एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, धूलभरी आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव हो गया है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में धूलभरी आंधी के…

images 3 4 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव हो गया है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हुई, तो वही कई जिलों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि हुई.जिसके चलते तापमान भी बदल गया है. अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान हुआ. 

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार कोटा, झालावाड़, बूंदी, बारां जिलों में कहीं-कही पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. साथ ही पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है.

पूर्वी राजस्थान में शुष्क रहेगा मौसम 

बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान का हो सकता है. 24 घंटे के मौसम की बात करें तो राज्य में मौसम शुष्क रहा. बीकानेर में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. पिश्चमी विक्षोभ के सक्रियता की वजह से मौसम में बदलाव आ रहा है. 

राजस्थान में बादलों की रहेगी आवाजाही 

राजस्थान में बादलों की आवाजाही रहेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम में यह बदलाव जारी रह सकता है. इसकी वजह से तापमान में कमी होने का अनुमान है. लोगों को मौसम के अनुसार रहने की सलाह दी. 15 अक्टूबर को तीन जिलों के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों को मौसम की स्थिति के मुताबिक अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी गई है.