Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर सीएम भजनलाल ने शहीदों के परिवारों को भेजा खास तोहफा

Jaipur:  राजस्थान के सीएम भजनलाल (CM Bhajanlal) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) के मौके पर शहीदों की वीरांगनाओं को खास तोहफा भिजवाया है. प्रदेशभर में…

cm raksha bandhan 2024

Jaipur:  राजस्थान के सीएम भजनलाल (CM Bhajanlal) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) के मौके पर शहीदों की वीरांगनाओं को खास तोहफा भिजवाया है. प्रदेशभर में 1,443 वीरांगनाओं को राखी पर 2100 रुपए के साथ शॉल, श्रीफल और मिठाई भेजकर सम्मान दिया है. सीएम आवास पर आज वीरांगनाओं ने सीएम भजनलाल शर्मा को रक्षासूत्र भी बांधा.

दरअसल, रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मान देने का निर्णय किया है. इसके तहत प्रदेशभर में 1,443 वीरांगना माताओं-बहनों को सम्मान स्वरूप 2100 रुपए, शॉल, श्रीफल, राखी की मिठाई और संदेश भेजकर सम्मान दिया है. वीरांगनाओं और शहीद जवानों के परिजनों को मंत्रियों, भाजपा विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने घर जाकर सम्मानित किया.

CM भजनलाल ने X पर किया पोस्ट

सीएम भजनलाल शर्मा ने शहीदों के परिवार के सम्मान में x पर पोस्ट भी किया है. उन्होंने लिखा, “रक्षाबंधन के पावन पर्व के अवसर पर मैं राजस्थान की सभी वीरांगनाओं को प्रणाम करता हूँ. रक्षाबंधन के अवसर पर मैं सभी वीरांगना माताओं-बहनों को सम्मान स्वरूप 2100/- रुपये ,शॉल, श्रीफ़ल और राखी की मिठाई भेजकर सभी प्रदेशवासियों की ओर से नमन करता हूँ. मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि प्रदेश सरकार और सभी आमजन आपके सम्मान और सुरक्षा लिए हमेशा आपके साथ मौज़ूद रहेंगे.”

देखे वीडियो :