विवाद बढ़ता देख अपने बयान से पलटे दिलावर, बोले-‘आदिवासी हिंदू समाज के श्रेष्ठतम लोग’

Rajasthan Politics : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के विवादित बयान पर मचा सियासी बवाल। बयान से पलटे दिलावर ने कहा कि आदिवासी हमारे लिए श्रेष्ठतम हैं।

Madan Dilawar 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Politics : जयपुर। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासियों को लेकर दिए गए बयान पर राजस्थान में सियासी बवाल मच गया है। लेकिन अब शिक्षा मंत्री अपने दिए गए बयान पर नरम पड़ते हुए कहा कि आदिवासी हमारे लिए श्रेष्ठतम हैं। आदिवासी समाज में विभाजन करने की दूषित मानसिकता कांग्रेस के DNA में है और इस प्रकार कांग्रेस सहित विपक्षी दल हमारे आदिवासी भाईयों को गुमराह कर रहे हैं। इससे पहले दिलावर ने कहा था कि आदिवासी हिंदू है या नहीं DNA टेस्ट करा लेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-रविंद्र सिंह भाटी को मारने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, चौंकाने वाला खुलासा

दिलावर ने कहा था कि मुझसे पूछा गया था कि कुछ लोग खुद को हिंदू नहीं मानते हैं। मैंने कहा कि वो नहीं तो उनकी वंशावली लिखने वाले लोग हैं। उनसे पता किया जा सकता है, याह उसको भी नहीं मानते तो उनका DNA चेक कराया जा सकता है और उन्होंने इस बात को आदिवासियों से जोड़ने की कोशिश की। जबकि आदिवासी लोगों ने आज तक प्राणवायु देने वाले वृक्षों की रखा कर हम लोगों को जिंदा रखने का काम किया है। आदिवासी समाज के लोग हिंदू समाज के श्रेष्ठम लोग हैं, जिनका जितना सम्मान किया जाए, उतना कम होगा।

आदिवासी नेताओं पर दिलावर का हमला

दिलावर ने भारतीय आदिवासी पार्टी के नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि जो पार्टी देश या समाज तोड़ने का काम करेंगे, उन्हें बर्दाशत नहीं किया जाएगा। दिलावर ने कहा कि अगर नेता खुद को हिंदू नहीं मानते हैं तो उनके डीएनए की जांच कराई जानी चाहिए। वंशावली लेखन से जुड़े लोगों की पड़ताल कराएंगे और पता लगाएंगे कि वो अपनी बाप की औलाद हैं या नहीं। दिलावर के इस बयान का बीजेपी के सलूंबर से विधायक और आदिवासी नेता अमृतलाल मीणा ने भी समर्थन किया।

यह खबर भी पढ़ें:-NSUI कार्यकर्ताओं ने कोटा में किया NEET परीक्षा का विरोध, झड़प के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रोत बोले-मंत्री जी टेस्ट मशीन की व्यवस्था रखें

बांसवाड़ा-डूंगरपुर के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ने कहा कि बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जाएगा। हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जाएगा। मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था रखें।