Parliament Session 2024: ऊंट पर सवार होकर संसद पहुंचे राजकुमार रोत, पहली बार सांसद की ली शपथ

Rajasthan News: बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी नेता और नव निर्वाचित सांसद राजकुमार रोत 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन ऊंट पर सवार होकर संसद पहुंचे।

Rajkumar Raot | Sach Bedhadak

Rajasthan News: जयपुर। राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) नेता और नव निर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर बैठकर संसद पहुंचे। जहां 18वीं लोकसभा में सांसद की शपथ ली। खुद राजकुमार रोत ने अपने आधिकारिक एक्स अकांउट से एक पोस्ट कर इसी जानकारी दी। रोत ने लिखा, ‘आदिवासी पहचान और राजस्थान की शान ऊंट पर बैठकर सुबह 10:30 बजे संसद पहुंचूंगा और दोपहर 1-2 बजे के मध्य 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करूंगा। जोहार उलगुलान!’

यह खबर भी पढ़ें:-‘मंत्री जी किसी दिन आपका DNA टेस्ट कर लेंगे आदिवासी, गाड़ी उड़ाने में टाइम नहीं लगेगा’, चांदना ने शिक्षा मंत्री को चेताया

संविधान की किताब लिए संसद में किया प्रवेश

राजकुमार रोत ने संविधान की किताब के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-‘बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता के आशीर्वाद से 18वीं लोकसभा के पहले दिन संविधान की किताब केसाथ सदन में प्रवेश किया। बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता का तहे दिल से धन्यवाद। जोहार उलगुहान!’ बता दें कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार हो चुकी है। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल में शामिल सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। आज पार्टियामेंट सेशन 2024 का दूसरा दिन है और राजकुमार रोत ने दोपहर के वक्त पहली बार सांसद के रूप में शपथ ली।

ट्रैक्टर संसद पहुंचे थे अमरा राम

18वीं लोकसभा के पहले दिन सीकर सांसद अमराराम भी राजस्थान हाउस से ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने देसी राजस्थान वेशभूषा यानी धोती और चोला पहना हुआ था। सांसद अमराराम ने कहा कि देश की सरकार ने 13 महीने तक राजस्थानी में जिस ट्रैक्टर और किसान को नहीं घुसने दिया। आज वही किसान और ट्रैक्टर संसद तक पहुंच रहा है। सांसद अमराराम संसद के लिए रवाना होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : राजस्थान के 27 जिलों में हो सकती है बारिश, इन तीन जिलों में झुलसाएगी गर्मी