आरपीएससी पुनर्गठन पर किरोड़ीलाल मीणा का पायलट को समर्थन,कहा पायलट ने बात तो सही कही है

किरोड़ीलाल ने इस मुद्दे पर बयान जारी करते हुए कहा कि सचिन पायलट ने बात तो सही कही है RPSC: आरपीएससी के पुनर्गठन को लेकर…

WhatsApp Image 2024 09 07 at 10.51.15 | Sach Bedhadak

किरोड़ीलाल ने इस मुद्दे पर बयान जारी करते हुए कहा कि सचिन पायलट ने बात तो सही कही है

RPSC: आरपीएससी के पुनर्गठन को लेकर कांग्रेस के नेता और राजस्थान पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट द्वारा इस मुद्दे को उठाने के मामले को लेकर लेकर कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कांग्रेस नेता सचिन पायलट का समर्थन किया है। आपको बता दे कि पायलट ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के पुनर्गठन का मुद्दा उठाया है। किरोड़ीलाल ने इस मुद्दे पर बयान जारी करते हुए कहा कि सचिन पायलट ने बात तो सही कही है। उनके राज में ही आरपीएससी का पुनर्गठन हो जाता तो अच्छा होता। यह जटिल प्रक्रिया है। देश के राष्ट्रपति तक मामला जाता है। राज्य सरकार लीगल तौर पर इसे एग्जामिन करवा रही है, नियमानुसार ही कार्रवाई होगी।

राज्य सरकार करा रही दोषियों की जांच

आरपीएससी में गड़बड़ी के सवाल पर किरोड़ीलाल ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने ऐसे ही समय निकाल दिया था। हम मांग भी करते रहे। विरोध में धरना प्रदर्शन किए। पार्टी ने भी सिविल लाइंस पर प्रदर्शन किया तो लाठीचार्ज किया। राज्य सरकार मामले की जांच करा रही है। दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। धीरे-धीरे बड़े मगरमच्छों की तरफ बढ़ रही है। दोषियों को गिरफ्तार कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

पार्टी अपनी रणनीति पर करेगी काम,मीणा

यह मौका तब था जब किरोड़ीलाल मीणा दौसा में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में शामिल हुए थे। दौसा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। मीडिया से बातचीत में उपचुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि परिणाम तो जनता तय करती है। पार्टी अपनी रणनीति से काम करेगी।

आरपीएससी की विश्वसनीयता पर उठाए थे पायलट ने सवाल

आपको बता दे कि सचिन पायलट ने कहा था सितंबर 2023 में ईडी ने आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार किया था। कटारा की गिरफ्तारी ग्रेड सेकेंड टीचर भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में हुई थी। अब एसओजी ने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को गिरफ्तार किया है। इससे आरपीएससी की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान लग गया है।