मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने लौटाई सरकारी गाड़ी, दफ्तर जाना किया बंद, सामने आई ये बड़ी वजह

Kirodi Lal Meena : कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने ना ही दफ्तर जा रहे हैं और ना ही सरकारी गाड़ी का उपयोग कर रहे हैं। खबर है कि 4 जून को ही उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Kirodi-Lal-Meena

Kirodi Lal Meena : जयपुर। राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किरोड़ी मीणा ने इस्तीफा तैयार कर रखा है बस सीएम को भेजने भर की देरी है। अगले दो दिन के अंदर इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है। हालांकि, फिलहाल किरोड़ी मीणा ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से कर दिया है। वहीं, किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर बीजेपी नेता भी बोलने से बच रहे हैं। लेकिन सामने आया है कि किरोड़ी लाल मीणा ने सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। वहीं करीब 10 दिन से वो सचिवालय स्थित अपने दफ्तर भी नहीं जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस के खोले 303 कॉलेजों पर फंसा पेच’, भजनलाल सरकार करेगी समीक्षा, गहलोत के ट्वीट से मचा बवाल

बता दें कि कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कहा कि पीएम मोदी उन्हें दौसा सहित 7 सीटें जीताने के लिए सौंपी हैं, अगर इनमें से बीजेपी एक भी सीट हारती है तो वह मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। लोकसभा चुनाव के नतीजे के साथ किरोड़ी लाल ने अपने सोशल मीडिया अकाएंट एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा था, ‘रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई।’

निजी कार में घूम रहे हैं मंत्री मीणा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद किरोड़ी लाल मीणा कार में घूम रहे हैं। आचार संहिता हटने के बाद भी उन्होंने सरकारी गाड़ी नहीं मंगवाई। वह सचिवालय स्थित अपने ऑफिस नहीं जा रहे हैं। आखिरी बार वे दफ्तार चुनाव परिणाम के दो दिन पहले गए थे। चुनाव परिणाम 4 जून को आने के बाद आचार संहिता भी हट चुकी है।

7 में से 4 सीटें हारे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किरोड़ी लाल मीणा को जिन 7 सीटों की जिम्मेदारी मिली थी उसमें से बीजेपी 4 सीट भरतपुर, धौलुपर-करौली, दौसा और टोंक-सवाईमाधोपुर में चुनाव हारी है। भाजपा को झालावाड़, अलवर और जयपुर ग्रामीण सीट पर जरूरत जीत मिली है। इस तरह से पूर्वी राजस्थान में किरोड़ी लाल का किला ढह गया। दौसा में कांग्रेस ने भारी मतों से जीत हासिल की है। जबकि दौसा किरोड़ी लाल मीणा का गढ़ माना जाता है। विधानसभा चुनाव में 5 में से 4 विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी को जीत मिली थी।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत राज में बने 17 नए जिलों पर संकट, भजनलाल सरकार कराएगी रिव्यू, कमेटी गठित