आतंकी हमले में मारे गए 4 लोगों के परिजनों को भजनलाल सरकार देगी 50-50 लाख का मुआवजा और नौकरी

जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकी घटना में मारे गए 4 लोगों के परिजनों को सरकार संविदा पर नौकरी और 50 लाख का मुआवजा भी देगी।

Bhajan Lal

जयपुर। जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकी घटना में मारे गए 4 लोगों के परिजनों को सरकार संविदा पर नौकरी और 50 लाख का मुआवजा भी देगी। इसके बाद जयपुर और चौमूं में धरना-प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया है। इससे पहले मंगलवार सुबह करीब 9 बजे पूजा एक्सप्रेस से आतंकी घटना में मारे गए चार लोगों के शव जयपुर में पहुंचे। शव पहुंचते ही मुरलीपुरा और चौमूं थाने के बाहर हजारों की संख्या में लोग एकत्र हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बाजार बंद करा दिए प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी आमने-सामने हो गए। मामला बढ़ता देख पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा समझाइश की।

यह खबर भी पढ़ें:-चार शव जयपुर पहुंचते ही लोगों का फूटा गुस्सा, कन्हैयालाल हत्याकांड की तरह मुआवजा देने की मांग

चौमूं में सुबह साढ़े दस बजे शुरू हुआ आंदोलन शाम को जिला प्रशासन की ओर से मिले आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। सरकार की ओर से मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपए का मुआवजा और दो जनों को संविदा पर नौकरी दी जाएगी। साथ ही एक डेयरी बूथ भी अलॉट किया जाएगा। इसके बाद चारों शवों का अंतिम संस्कार किया गया। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत हो गई थी।

आतंकी हमले में मारे गए थे एक ही परिवार के 4 सदस्य

जम्मू-कश्मीर में विगत 9 जून को श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। गोली ड्राइवर को लगी और बस खाई में गिर गई थी। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 33 लोग घायल हुए थे। मरने वालों में 4 लोग जयपुर के चौमूं स्थित पांच्यावाली ढाणी और मुरलीपुरा (हरमाड़ा) के थे।

मंगलवार को इन चारों के शव जैसे ही जयपुर पहुंचे तो रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों में आतंकियों की कायराना हरकत को लेकर गुस्सा व्याप्त था। आक्रोशित लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-30 जून तक करा लें E-KYC, वरना बंद हो जाएगा NFSA लाभार्थियों का राशन!

बजरंग दल का आज देशव्यापी प्रदर्शन

जम्मू कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन बुधवार को होगा। परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि ये प्रदर्शन देश के जिला केंद्रों पर किया जाएगा। इसमें हमले में बलिदान हुए तीर्थ यात्रियों को श्रद्धांजलि तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ जिहादी आतंकवाद का पुतला दहन किया जाएगा। राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी जिलाधिकारियों के माध्यम से दिया जाएगा।