मतगणना से पहले ही एक सीट कैसे जीत गया NDA गठबंधन? जानिए…

2024 के चुनावी महासंग्राम में कौन जीतेगा, एनडीए या फिर इंडिया गठबंधन, यह थोड़ी देर में साफ हो जाएगा। हालांकि, मतगणना से पहले ही बीजेपी ने दो सीटें जीत ली हैं।

WhatsApp Image 2024 06 04 at 9.26.56 AM | Sach Bedhadak

Election Results Updates: 2024 के चुनावी महासंग्राम में कौन जीतेगा, एनडीए या फिर इंडिया गठबंधन, यह थोड़ी देर में साफ हो जाएगा। हालांकि, मतगणना से पहले ही बीजेपी ने दो सीटें जीत ली हैं। 543 लोकसभा सीटों में से सूरत पर बीजेपी ने कब्ज़ा कर लिया है। वहीं इंदौर में भी बीजेपी की जीत पक्की है। जानिए कैसे वोटों की गिनती से पहले बीजेपी ने दो सीटें जीत ली हैं।

सूरत में मतगणना से पहले ही भाजपा की जीत

सूरत में भाजपा उम्मीदवार का निर्विरोध चुना जाना विपक्षी पार्टी खासकर कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। हालांकि, सूरत ही नहीं, बल्कि इंदौर में भी कांग्रेस के साथ ऐसा ही खेला हो गया। भाजपा के खाते में गई दूसरी लोकसभा सीट मध्य प्रदेश की इंदौर है। यहां भाजपा ने शंकर लालवानी को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके खिलाफ कांग्रेस ने अक्षय कांति को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि, यहां कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

इंदौर में भी भाजपा की जीत पक्की

हुआ यूं कि कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बाम ने अपना नामांकन दाखिल किया। बाद में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी को अपने पाले में ले लिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया। यह पूरा घटनाक्रम इंदौर लोकसभा सीट पर तब हुआ जब नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। ऐसे में कांग्रेस कोई नया प्रत्याशी मैदान में नहीं उतार सकती थी। इस तरह सूरत के बाद इंदौर में भी भाजपा की जीत पक्की हो गई।