Rising Rajasthan Summit: इन्वेस्टमेंट समिट में डेनमार्क, जापान, द. कोरिया, टर्की, ऑस्ट्रेलिया बनेंगे राजस्थान के कंट्री पार्टनर, सीएम लंदन और जर्मनी जायेंगे

मुख्यमंत्री की दूसरी विदेश यात्रा 13 अक्टूबर से शुरू होगी. वे लंदन और जर्मनी में 18 अक्टूबर तक रहेंगे Rising Rajasthan Summit: राइजिंग राजस्थान समिट…

WhatsApp Image 2024 10 11 at 8.00.09 PM | Sach Bedhadak

मुख्यमंत्री की दूसरी विदेश यात्रा 13 अक्टूबर से शुरू होगी. वे लंदन और जर्मनी में 18 अक्टूबर तक रहेंगे

Rising Rajasthan Summit: राइजिंग राजस्थान समिट के साथ अब दूसरे देश भी जुड़ गए है. डेनमार्क, जापान, दक्षिण कोरिया, टर्की और आस्ट्रेलिया कंट्री पार्टनर के रूप में जुड़ेंगे. इन सभी देशों ने राज्य सरकार से रजामंदी जता दी है. इसके अलावा इन देशों का बिजनेस डेलीगेशन आएगा, साथ में बड़ी कंपनियों के मालिक, प्रतिनिधि होंगे और इनकी प्रदेश के उद्योगपतियों के साथ बातचीत होगी, ताकि व्यापारिक गतिविधियों का आदान-प्रदान हो सके.

समिट में इन देशों का अलग से सेशन होगा. उद्योग विभाग ऐसे ही अन्य देशों को भी जोड़ने के प्रयास में जुटा है. पिछले दिनों 25 देशों के राजदूत से दिल्ली में मीटिंग हुई, जिसमें भी कंट्री पार्टनर बनने का न्योता दिया गया है.

सीएम लंदन और जर्मनी में निवेशकों से मिलेंगे

मुख्यमंत्री की दूसरी विदेश यात्रा 13 अक्टूबर से शुरू होगी. वे लंदन और जर्मनी में 18 अक्टूबर तक रहेंगे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, उद्योग विभाग के आयुक्त रोहित गुप्ता, सीएम कार्यालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल भी साथ जाएंगे. यहां कुछ कंपनियों के साथ एमओयू होने की संभावना भी है. इसके लिए दोनों देशों में भारत के राजदूत भी लगातार संपर्क में है.