Rajasthan by-election News: देर रात तक होगी कांग्रेस के है उपचुनाव में उम्मीदवारों की लिस्ट, दिग्गजों की प्रतिष्ठा रहेंगी दाव पर

Rajasthan by-election 2024: राजस्थान में उप चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने लगभग तैयारियां पूर्ण कर ली और उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. राजस्थान…

images 10 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan by-election 2024: राजस्थान में उप चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने लगभग तैयारियां पूर्ण कर ली और उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. राजस्थान में 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं. सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में आज कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की का चयन कांग्रेस के लिए मुश्किल लग रहा है.

दिग्गजों की प्रतिष्ठा रहेंगी दाव पर

राजस्थान उप चुनाव में कांग्रेस के कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा रहेंगी दाव पर जिसमें सचिन पायलट, अशोक गहलोत, मुरारीलाल मीणा, हरीश मीणा, सहित पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा रहेंगी दाव पर.

इन सीटों पर कांग्रेस के लिए राह आसान

इन सात सीटों पर कुछ संभावित नाम भी हैं. जिन्हें कांग्रेस उम्मीदवार बना सकती है. जिनमें दौसा से दीनदयाल बैरवा या फिर महेश शर्मा का नाम सामने आ रहा है. वहीं रामगढ़ से जुबेर खान के बेटे आर्यन जुबेर खान, झुंझुनू से बृजेन्द्र ओला के बेटे अमित ओला, सलूंबर से कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के नामों की चर्चा है.

ये सीटें बनेंगी कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

 इसके अलावा कांग्रेस के लिए जिन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में सबसे ज़्यादा मुश्किल आ रहे है वो देवली -उनियारा, चौरासी और खींवसर हैं. जहां के संभावित नामों की बात की जाये तो यहां कांग्रेस सांसद हरीश मीणा के भाई नमोनारायण मीणा के अलावा केसी मीना और पूर्व विधायक रामनारायण मीणा का नाम सामने आ रहा है. 

खींवसर और चौरासी पर बड़ी मुश्किल

वहीं चौरासी से महेश रोत या विक्रम कटारा को टिकट मिल सकता है. इसके अलावा खींवसर सीट से कांग्रेस बिंदु चौधरी,  सवाई सिंह गोदारा या दुर्ग सिंह चौहान को उम्मीवार बनाया जा सकता है.