Maharashtra Election: कांग्रेस ने राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं को सौंपी महाराष्ट्र चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

Maharashtra Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के कुछ घंटे पहले ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने डिविजन वाइज ऑब्जर्वर और स्टेट इलेक्शन…

images 3 5 | Sach Bedhadak

Maharashtra Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के कुछ घंटे पहले ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने डिविजन वाइज ऑब्जर्वर और स्टेट इलेक्शन सीनियर कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति कर दी. मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर कल 13 नेताओं को इस लिस्ट में शामिल किया है जिनमें राजस्थान के दो दिक्कतदिग्गज नेताओं को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम शामिल है.

गहलोत-पायलट को दी महाराष्ट्र की जिम्मेदारी

राजस्थान के दोनों ही नेताओं को कांग्रेस ने सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. गहलोत को 2 डिविजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसमें मुंबई और कोंकण का नाम शामिल है. गहलोत के साथ डॉक्टर जी परमेश्वर भी इस जिम्मेदारी को निभाने में उनके साथ रहेंगे. वहीं सचिन पायलट को मराठवाडा डिवीजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनके साथ तेलंगाना के नेता उत्तर कुमार रेड्डी भी इस जिम्मेदारी को साझा करेंगे. इसी तरह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता उमंग सिंघार विदर्भ डिविजन की जिम्मेदारी संभालेंगे.

महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में चुनाव होगा. चुनाव आयोग ने बताया कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा. वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.