Weather Update: राजस्थान में ठंड ने दी दस्तक, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मरुधरा में मौसम लगातार आंख-मिचौली खेल रहा है. मानसून की विदाई के बाद भले ही कुछ जिलों में रिमझिम फुहारों वाली बारिश ने…

images 8 1 | Sach Bedhadak

Weather Update: मरुधरा में मौसम लगातार आंख-मिचौली खेल रहा है. मानसून की विदाई के बाद भले ही कुछ जिलों में रिमझिम फुहारों वाली बारिश ने आमजन को भिगोया लेकिन 16 अक्टूबर से आसमान पूरी तरह से साफ हो चुका है. मौसम विज्ञानियों की मानें तो अब आगामी कुछ दिनों तक राजस्थान में मौसम शुष्क रहने वाला है, वहीं, कुछ जिलों में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है.

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है. विभाग की सलाह है कि कृषि मंडियों और धान मंडियों में खुले में रखे हुए अनाज को सुरक्षित स्थान पर भंड़ारण करें, ताकि उन्हें भीगने से बचाया जा सके. मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के दौरान पेड़, खंभों और पानी के स्रोतों से दूर रहें और सुरक्षित जगह पर शरण लेंगे.

आगामी तीन दिन छाए रहेंगे बादल

मौसम केंद्र जयपुर की जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रह सकता है. आज बुधवार, 17 और 22 अक्टूबर को आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं. 19 अक्टूबर को मौसम की बात करें तो आसमान साफ़ रहेगा. बताया जा रहा है कि दिसंबर में बीच महीने से राजस्थान में कड़कड़ाती ठंड शुरू हो जाएगी. यह ठंड बीते सालों की अपेक्षा अधिक रहेगी. साथ ही रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है.