CM शर्मा ने दिए आदेश, फर्जी दस्तावेज और डमी कैंडिडेट के दम पर नौकरी पाने वालों की होगी जांच

Rajasthan News: राजस्थान में पिछले 5 साल में फर्जी दस्तावेज और डमी कैंडिडेट बैठाकर नौकरी पाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई। कार्मिक विभान ने गठित की कमेटी।

CM Bhajan Lal Sharma 17 | Sach Bedhadak

Rajasthan News: जयपुर। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने बाद नेता अपने काम-काम में व्यस्त हो गए हैं। सीएम भजनलाल शर्मा भी फर्जी दस्तावेज और डमी कैंडिडेट बिठाकर नौकरी पाने वाले लोगों को बकसने के मूड में नहीं है। सीएम शर्मा ने पिछले 5 साल में सरकारी नौकारी पाने वाले सभी कर्मचारियों की जांच के लिए ने कार्मिक विभाग के सभी विभागों को आदेश भेजा है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan News: नई सरकार के गठन की हलचल तेज, राजस्थान के कितने नेताओं को मिलेगी जगह?

कार्मिक विभाग ने जांच कमेटी गठित की

कार्मिक विभाग के अनुसार, पिछले 5 साल में फर्जी दस्तावेज और डमी कैंडिडेट बैठाकर सरकारी नौकरी ली गई। विभाग ने कमेटी का गठन कर दिया है। अब कमेटी जांच करेगी और नौकरी वाला व्यक्ति खुद परीक्षा देकर नौकरी पाई या किसी डमी कैंडिडेट को बैठाकर नौकरी हासिल की है। उनके सभी कर्मचारियों की भी जांच होगी। कार्मिक विभाग ने जांच कमेटी गठित की है।

Notice | Sach Bedhadak

एसओजी ने 3 डमी कैंडिडेट को किया था गिरफ्तार

राजस्थान में डमी कैंडिडेट बैठाकर अलग-अलग परीक्षाओं में नौकरी पाने वाले कैंडिडेट बैठाकर एसओजी और पुलिस ने कार्रवाई की है। एसओजी ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। एसओजी ने कर्मचारी चयन बोर्ड की अध्यापक भर्ती परीक्षा व शारीरिक शिक्षा अध्यापक भर्ती परीक्षा में अपने स्थान डमी कैंडिडेट बिठाने वाले अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया था। अरविंद ने डमी कैंडिडेट को 15 लाख रुपए देकर परीक्षा पास कर नौकरी हासिल की थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘दिल्ली में बैठे रहते थे 24 निकम्मे नेता’, डोटासरा बोले-‘जनता नाराज थी और अच्छा सबक सिखाया’