IAS के बाद अब 386 RAS अधिकारियों की तबादला सूची जारी,डोटासर की पुत्रवधू को मिली नई जिम्मेदारी

RAS TRANSFER: राजस्थान प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 108 अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट के बाद अब भजनलाल सरकार का एक और बडा प्रशासनिक…

Screenshot 2024 09 06 210932 | Sach Bedhadak

RAS TRANSFER: राजस्थान प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 108 अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट के बाद अब भजनलाल सरकार का एक और बडा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला। भजनलाल सरकार की तरफ से 386 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। आईएएस अधिकारियों की लम्बी लिस्ट के बाद आरएएस अधिकारियों द्वारा अपने तबादला सूचि का इंतजार किया जा रहा था जो आज खत्म हुआ।

इनकी यहां हुई पोस्टिंग

बेवरेज कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक (ईडी) जगवीर सिंह का तबादला सीएमओ में संयुक्त सचिव पद पर किया गया है। सीएमओ में संयुक्त सचिव विवेक कुमार का ट्रांसफर डीआईजी स्टांप के पद पर किया है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार अवधेश कुमार सिंह को सिविल एविएशन निदेशक पद पर नई पोस्टिंग दी है।

डोटासरा की पुत्रवधू को मिली यह जिम्मेदारी

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू प्रतिभा डोटासरा को छुट्टी से लौटने के बाद जयपुर में आमेर विकास प्रबंधन प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी (एसीईओ) के पद पर जिम्मेदारी दी है।

हमेन्द्र नागर का तबादला उदयपुर तो मोहनदान को बनाया उपसचिव

सीएमओ में उपसचिव हेमेंद्र नागर का तबादला उदयपुर जिला परिषद सीईओ के पद पर किया है। मोहनदान रत्नू को सीएमओ में उपसचिव के पद पर नई पोस्टिंग दी है। रत्नू का वाणिज्यिक कर विभाग के उपायुक्त से सीएमओ में उपसचिव पद पर तबादला किया है।

तीनो मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट के यहां किए तबादले

तीन मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट, प्राइवेट सेक्रेटरी के तबादले कर दिए हैं। सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत के स्पेशल असिस्टेंट (SA) नरेश कुमार मालव का तबादला अतिरिक्त आयुक्त आबकारी के पद पर किया गया है। राज्य मंत्री के के विश्नोई के SA राजपाल सिंह का ट्रांसफर कोटा नगर निगम के आयुक्त के पद पर किया है। राजस्व राज्य मंत्री विजय सिंह चौधरी के निजी सचिव (PS) रोहित कुमार का तबादला मंत्री अविनाश गहलोत के निजी सचिव के पद पर किया है। मंत्री केके विश्नोई के नए एसए और विजय सिंह के निजी सचिव के पद पर किसी अफसर को नहीं लगाया है।

देर रात जारी की थी आईएएस की तबादला सूची

आपको बता दे कि इससे पहले गुरूवार देर रात 3 बजे भजनलाल सरकार ने भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों का बडा फेरबदल किया था। इनमें 96 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया जबकि एपीओ चल रहे 10 आईएएस को भी पोस्टिंग दी गई।