AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्डकप में रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराया, ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्डकप के सुपर 8 मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम बाहर हो गई है।

afg vs ban | Sach Bedhadak

T20 World Cup 2024: जयपुर। वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर इतिहास रच दिया है। अब सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम का मुकबाला 27 जून को साउथ अफ्रीका से होना है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्डकप से बाहर हो गई है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 115 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश की टीम 105 रन पर ऑल आउट हो गई।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2024 Qualifier-1 : बारिश विलेन बनी तो KKR और SRH में से कौन खेलेगा फाइनल मुकाबला? यहां जानें पूरा समीकरण

सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

सुपर 8 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अफगानिस्तान ने हराकर विश्व क्रिकेट में बड़ा उलटफेर किया था। ऑस्ट्रेलियाई जैसी टीम को हराकर अफगानिस्तान ने साबित कर दिया है कि अब वो अंडरडॉग टीम नहीं है। अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल की रेस में खुद को आगे कर लिया था।

रहमानुल्लाह गुरबाज रहे हीरो

अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड पक 2024 के सुपर 8 स्टेज के आखिरी मुकाबले में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन बनाए। अफगानिस्तान टीम की ओर से रहमानुल्लह गुरबाज ने 43 रन बनाए। राशिद खान नाबाद 19, इब्राहिम जादरान 18 और अजमतुल्लाह ओमरजई 10 रन बनाए। बांग्लादेश की और से रिशाद हुसैन ने 3 विकेट झटके। तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिला।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): लिटन दास (विकेट कीपर), तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद ह्रदय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, सौम्या सरकार, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2024 : Abhishek Sharma ने तोड़ा Virat Kohli का 8 साल पुराना रिकॉर्ड, पंजाब किंग्स के खिलाफ खेली यादगार पारी

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान (प्लेइंग इलेवन): रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेट कीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नैब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।