रुपए दोगुने करने के नाम पर ढोंगी बाबा ने 11.51 लाख ठगे, पीड़ित को बेहोश कर फरार

राजस्थान के बूंदी जिले के जवाहर नगर निवासी एक व्यक्ति के साथ रुपए दुगने करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है।

baba | Sach Bedhadak

बूंदी। जिले के जवाहर नगर निवासी एक व्यक्ति के साथ रुपए दुगने करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी के बाद पीड़ित ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोतवाली थाना अधिकारी तेजपाल ने बताया कि जवाहर नगर निवासी प्रभु लाल गुर्जर अपने परिवार के साथ डेढ़ माह पहले गुजरात गया था, जहां उसे एक बाबा मिला। उसने प्रभुलाल से पैसे दुगने करने की बात कही। प्रभु लाल ने बाबा को 25 हजार रुपए दिए बाबा ने प्रभुलाल को पैसे दोगुने कर 50 हजार लौटा दिए, इसके बाद परिवार बूंदी लौट आया।

यह खबर भी पढ़ें:-CBSE 12th result: जसोदा की लोग उड़ाते थे मजाक, अब 12th में प्राप्त किए 98.40% अंक

थाना अधिकारी ने बताया कि इसके बाद प्रभुलाल गुर्जर के परिवार का बाबा से मोबाइल पर निरंतर संपर्क बना रहा। इसी बीच रुपयों की जरूरत होने पर प्रभुलाल गुर्जर ने बाबा से संपर्क किया, तो बाबा ने एक व्यक्ति को बूंदी भेज दिया, लेकिन तब प्रभुलाल ने उससे मुलाकात नहीं की और उसे वापस रवाना कर दिया।

बुधवार शाम को प्रभुलाल के परिवार ने बाबा को ही बूंदी बुलाया। बाबा को लेने वे कार से कोटा भी गए। इसके बाद प्रभुलाल ने बाबा को 7 लाख रुपए देकर डबल करने के लिए कहा, तो बाबा ने कहा कि 11 लाख 51 हजार से कम की राशि डबल नहीं होगी। थाना अधिकारी ने बताया कि बाबा के साथ आए दो सदस्यों ने कहा कि मंदिर में चलकर पूजा करनी पड़ेगी, उसके बाद ही रकम दोगुनी होगी।

इसके बाद बुधवार रात बालचंद पाड़ा स्थित भेरू मंदिर में रकम लेकर प्रभुलाल और उसके साथी पहुंचे। वहां से चौथमाता मंदिर, रामगंज बालाजी, फिर रात को कालभैरू मंदिर बालचंदपाडा पहुंचे और पूजा-अर्चना शुरू की गई। पूजा के दैरान कुछ देर में ही प्रभुलाल और उसके सभी साथी बेहोश हो गए। इस बीच दोनों ढोंगी बाबा 11 लाख 51 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। कोतवाली थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मुझे इस्तीफा देने की जरूरत नहीं’, दौसा सीट बीजेपी जीत रही है, जानें CM शर्मा ने क्या कहा?