51 फीट का रावण 32 सेकंड में हुआ खाक, दृश्य को देखने के लिए पहुंची विधायक, अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

Ravan Dahan 2024: जयपुर ग्रामीण के चौमूं में विजयादशमी दशहरे के मौके पर 51 फीट रावण का पुतला बनाया गया। यह 51 फीट के रावण…

WhatsApp Image 2024 10 12 at 10.04.51 PM | Sach Bedhadak

Ravan Dahan 2024: जयपुर ग्रामीण के चौमूं में विजयादशमी दशहरे के मौके पर 51 फीट रावण का पुतला बनाया गया। यह 51 फीट के रावण का पुतला करीब 32 सेकंड में जलकर खाक हो गया। इस रावण के पुतले का भगवान श्री राम के हाथों के द्वारा अंत किया गया। इस मौके पर राम जी की सेना चली जैसे गानों की गूंज सुनाई दी।

इस मौके पर बुराई के प्रतीक रावण का श्री राम के हाथों के द्वारा दहन किया गया। और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई और लोगों ने जमकर जय श्री राम के नारे लगाए।

इससे पूर्व शहर के मुख्य चौपड़ स्थित जानकीनाथ मंदिर से शनिवार शाम भगवान श्री राम की शोभायात्रा निकाली गई। जहां पर भगवान श्री राम ने अपने तीर बाण चलाकर अंहकारी रावण का अंत किया और रावण का पूतला धूं-धूं कर जलकर खाक हो गया।

अधिकारियों ने संभाला मोर्चा

इस मौके पर चौमूं एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़, चौमूं एसीपी अशोक चौहान के सुपरविजन में थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया. इसके अलावा चौमूं विधायक डॉ शिखा मील बराला, पूर्व विधायक रामलाल शर्मा, नगर परिषद सभापति विष्णु कुमार सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।.