मंत्री बनने की चाह… सिलाए गए सूट का क्या होगा? महाराष्ट्र की सियासी हलचल पर गडकरी की चुटकी

नागपुर विद्यापीठ शिक्षण मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने भूटान के प्रधानमंत्री द्वारा दिए ‘घरेलू मानव खुशी सूचकांक’ का संदर्भ दिया और कहा कि अधिकतर लोग कभी खुश नहीं होते। 

Nitin Gadkari

नागपुर/मुंबई। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जाहिरा तौर पर महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को कहा कि मंत्री पद की चाह रखने वाले लोग अब दुखी हैं क्योंकि इसके लिए ‘भीड़’ है। ऐसे लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि ‘सिलाए गए सूट’ का क्या करें। नागपुर विद्यापीठ शिक्षण मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने भूटान के प्रधानमंत्री द्वारा दिए ‘घरेलू मानव खुशी सूचकांक’ का संदर्भ दिया और कहा कि अधिकतर लोग कभी खुश नहीं होते। 

उन्होंने कहा, अगर व्यक्ति स्वीकार कर ले कि वह जितने का हकदार है, उसे उससे अधिक मिला है तो वह व्यक्ति खुश और संतुष्ट रह सकता है। अन्यथा पार्षद नाखुश हैं कि वे विधायक नहीं बन सके, विधायक नाखुश हैं कि वे मंत्री नहीं बन सके और मंत्री इसलिए नाखुश रहते हैं कि उन्हें अच्छा मंत्रालय नहीं मिला है। 

कार्यक्रम में मौजूद श्रोताओं की तालियों के बीच उन्होंने कहा, अब जो मंत्री बनने जा रहे हैं, वे यह सोचकर नाखुश हैं कि उनकी बारी कभी आएगी भी या नहीं, यहां बहुत भीड़ हो गई है। गडकरी ने मजाकिया लहजे में कहा, वे लोग सूट (शपथ ग्रहण समारोह के लिए) सिलाकर तैयार थे। अब सवाल यह है कि उस सूट का क्या करें क्योंकि वहां भी भारी भीड़ है।

अयोग्यता याचिकाओं पर जल्द होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच राज्य विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें भारत के निर्वाचन आयोग से शिवसेना के संविधान की एक प्रति मिल गई है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के 16 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता याचिकाओं पर सुनवाई जल्द ही शुरू होगी। नार्वेकर ने चुनाव आयोग से शिवसेना के संविधान की प्रति मांगी थी। 

शरद गुट की बैठक आधिकारिक नहीं: पटेल 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी टूटी नहीं है और 30 जून को विधायक दल और संगठनात्मक इकाइयों ने अजित पवार को सर्वसम्मति से पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया है। पटेल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने 40 से अधिक विधायकों के हलफनामों के साथ भारत निर्वाचन आयोग को एक अर्जी सौंपी है, जिसमें अजित पवार की नियुक्ति के बारे में सूचित किया गया है और पार्टी के नाम और चिह्न पर दावा किया गया है। 

शिंदे खेमे व भाजपा में असंतोष: शरद गुट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पार्टी विधायकों में असंतोष के बीच उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस से गुरुवार देर रात मुलाकात की। इस पर शरद गुट ने कहा है कि राकांपा विधायकों को सरकार में शामिल किए जाने से शिंदे नीत गुट और प्रदेश भाजपा में अंसतोष है। 

ये खबर भी पढ़ें:-प्रदेश को मिला दूसरी वंदे भारत का तोहफा, CM गहलोत बोले-जाफर के कारण देशभर में बिछा रेलवे ट्रैक का जाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *