पटरियों पर चल रहा था काम, सामने से आ गई ट्रेन…फिर जो हुआ…

आज एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया दरअसल दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्त क्रांति एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। लेकिन गनीमत रही…

पटरियों पर चल रहा था काम, सामने से आ गई ट्रेन...फिर जो हुआ...

आज एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया दरअसल दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्त क्रांति एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। लेकिन गनीमत रही कि किसी भी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ। यह घटना चंपारण जिले के कुंदिया गांव में हुई।

पटरियों पर दर्जनों मजदूर कर रहे थे काम

यहां के कुंवरपुर चिंतामनपुर रेलवे हॉल्ट पर रेलवे पटरियों पर मरम्मत का काम चल रहा था इसलिए दर्जनों मजदूर यहां पर काम में लगे हुए थे इसी दौरान दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रहे हैं सप्त क्रांति एक्सप्रेस दूर से आती हुई दिखाई दी ट्रेन की आवाज जब मजदूर और ट्रैक मैन ने सुनी तो उनके होश उड़ गए ट्रेन को सामने आता देख कर मजदूरों के हाथ पांव फूल गए। और जान बचाने की जद्दोजहद करने लगे। लेकिन इस ट्रैक पर कॉल पड़ा हुआ था। ट्रेन को नजदीक आता देख मजदूर पोल को वहीं पर छोड़कर भाग खड़े हुए पर पोल पटरी पर ही पड़ा रहा।

ट्रेन के ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

ट्रेन के ड्राइवर में जैसे ही पटरी पर पोल को देखा उसके पैरों तले जमीन खिसक गई लेकिन उसने पूरी सूझबूझ से काम लिया और ट्रेन का इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दी। ट्रेन का ब्रेक तेजी से लगा तो सभी यात्रियों को तगड़ा झटका लगा इससे यात्रियों में कुछ अनहोनी की चर्चाएं भी होने लगी यात्रियों ने नीचे उतर कर देखा तब मामले का पता चला कई यात्री तो ट्रेन से कूद भी गए फिलहाल मामले की जानकारी रेलवे को दे दी गई है इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है लेकिन इन सब में सवाल ये उठता है कि जब पटरी पर मजदूर काम कर रहे थे तो इस दौरान ट्रेन को आगे जाने का सिग्नल कैसे और किसने दिया इस मामले पर रेलवे के अधिकारी जांच कर रहे हैं जांच के बाद ही कुछ पुख्ता जानकारी मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,119 नए मामले आए सामने, WHO ने जताई चिंता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *