मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज ढहा, 17 श्रमिकों की मौके पर मौत, 35 से 40 मजदूर पुल पर कर रहे थे काम

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे पुल ढहा, 17 श्रमिकों की मौके पर मौत, 35 से 40 मजदूर ब्रिज पर कर रहे थे काम

New Project 2023 08 23T130444.847 | Sach Bedhadak

आइजोल। मिजोरम की राजधानी आइजोल में बुधवार को भीषण हादसा हो गया। आईजोल में एक निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। बताया गया है कि यह हादसा आइजोल से 21 किमी दूर साइरांग इलाके में बुधवार सुबह 10 बजे हुआ।

पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त इलाके में 35-40 लोग थे। इन सभी लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। अब तक सभी मृतकों का शव निकाला जा चुका है। वहीं, कुछ और लोगों को ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

यह पुल बैराबी को सायरांग से जोड़ने वाली कुरूंग नदी पर बन रहा था। पुल में कुल 4 पिलर हैं। बताया जा रहा है कि तीसरे और चौथे पिलर के बीच का गर्डर टूटकर गिरा है। सभी मजदूर इसी गर्डर पर काम कर रहे थे। जमीन से पुल की ऊंचाई 104 मीटर यानी 341 फीट है।

पूर्वोत्तर फ्रंटियर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची ने बताया कि ‘मलबे से अब तक सत्रह शव बरामद किए जा चुके हैं…कई अन्य अभी भी लापता हैं।’ यंग मिजो एसोसिएशन की सैरांग शाखा फिलहाल बचाव अभियान चला रही है। वहीं रेलवे अधिकारियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है और राहत-बचाव कार्य जारी हैं।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा, ‘हमें अभी तक दुर्घटना के पीछे के कारण और दुर्घटना के समय वास्तव में कितने लोग मौजूद थे, इसका पता नहीं चल पाया है।’

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोराम थांगा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा, ‘मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *