Seema Haider Sachin Love Story: पबजी से शुरू हुई लव स्टोरी…नेपाल में शादी…अब 4 बच्चों को लेकर भारत पहुंची पाकिस्तान की सीमा

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान की सरहदों पर कड़वाहट भले ही हो, लेकिन आज भी कहीं न कहीं दोनों देशों के नागरिकों के दिलों के रिश्ते जुड़े…

New Project 2023 07 09T171037.418 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान की सरहदों पर कड़वाहट भले ही हो, लेकिन आज भी कहीं न कहीं दोनों देशों के नागरिकों के दिलों के रिश्ते जुड़े हुए हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवक के प्यार में पागल महिला अपने 4 बच्चों के साथ सरहद पार कर भारत आ गई। महिला ने अपने प्यार को पाने के लिए कई देशों की सीमा पार की। आइए जानते है आखिर दोनों की प्रेम की शुरूआत कैसे हुई। ये कहानी है पाकिस्तान की रहने वाली सीमा गुलाम हैदर की, जो भारत के रहने वाले सचिन मीणा के प्यार में ऐसी दिवानी कि वह शादी करने के लिए अपने पति को छोड़कर यहां आ गई।

साल 2020 में शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी

इस प्रेम कहानी की शुरूआत साल 2020 में शुरू हुई, जब लॉकडाउन में सचिन और सीमा दोनों पबजी खेलते थे। पबजी गेम खेलते-खेलते पाकिस्तान की रहने वाली चार बच्चों की मां सीमा गुलाम हैदर को भारत में रहने वाले सचिन मीणा से कब प्यार हो गया, पता ही नहीं चला। जब प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने साथ जीने की कसमें खाईं। अब सीमा ने किसी भी तरह अपने प्यार को पाना चाहती थी। इसके लिए सीमा ने अपने वतन की दहलीज लांघकर नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गईं। उन्होंने पाकिस्तान से नेपाल होते हुए भारत आने की कहानी बताई। सबसे पहले 10 मार्च को सीमा अपने प्रेमी सचिन मीणा से काठमांडू में मिली। यहां दोनों करीब 7 दिन रूके। इसके बाद सीमा ने धर्म परिवर्तन कर दोनों ने पशुपति मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद वह दोबारा पाकिस्तान चली गई।

दोनों किराए के मकान में रहे

करीब दो महीने बाद सीमा हैदर वापस 13 मई को नेपाल के रास्ते बस में सवार होकर पाकिस्तान से भारत आई। दोनों नोएडा में एक किराए पर मकान लेकर रहने लगे। इसी बीच 3 जुलाई को यह मामला पुलिस तक पहुंच गया। इसके बाद सचिन और उसके पिता नेत्रपाल और 4 जुलाई को सीमा को हरियाणा के बल्लभगढ़ से गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया। सीमा के बच्चों की कम उम्र की वजह से मां के साथ उनको भी जेल भेजा गया था।

New Project 2023 07 09T171148.027 | Sach Bedhadak

कोर्ट ने शनिवार सुबह सीमा हैदर को रिहा किया…

शनिवार सुबह सीमा हैदर को रिहा कर दिया गया। रिहा होने के बाद सीमा ने कहा कि वह नेपाल में सचिन से शादी कर धर्म परिवर्तन कर चुकी है। जल्द ही गंगा नहाकर पूरी तरह से हिंदू धर्म को अपनाएगी। उसने पाकिस्तान जाने से साफ इंकार कर दिया है। इधर, शनिवार को सचिन के घर में ससुराल के पहले दिन की तरह रस्में निभाई गईं। महिलाएं और कस्बे के लोग सीमा को देखने पहुंचे। दृश्य मुंह दिखाई की रस्म अदायगी जैसा था। मौके पर कुछ करीबियों ने नेग भी दिए। सीमा ने सचिन के घर की मंदिर में पूजा अर्चना की और वहां मौजूद महिलाओं के पैर छुए। दिन भर सचिन के घर पर लोगों और मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।

हिंदू रीति-रिवाज से शादी करेगी सीमा

शनिवार सुबह लगभग 8:30 बजे सीमा हैदर और सचिन मीणा को लुकसर स्थित जिला कारागार से रिहा किया गया। सीमा चारों बच्चों के साथ जेल से बाहर आई। जेल से बाहर निकलते ही उसने कहा कि वह सचिन के साथ पत्नी और उसके घर की बहू बनकर रहेगी। सीमा, चारों बच्चे और सचिन जिला कारागार से पुलिस सुरक्षा में रबूपुरा पहुंचे। सीमा ने बताया कि पाकिस्तान में अगर कोई मुस्लिम महिला हिंदू से शादी कर लेती है तो उसे मार दिया जाता है। वह सचिन से पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर चुकी है। अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद वह समाज के बीच फिर से शादी करेगी।

सीमा ने बताया कि उसे विश्वास नहीं था कि जल्द इतनी जेल से बाहर आ जाएगी। हालांकि उसे जल्द न्याय मिलने का भरोसा था। पुलिस हिरासत में और जेल में भी उसे कोई परेशानी नहीं हुई। उसके और उसके बच्चों के साथ सभी ने अच्छा व्यवहार किया। आरती और पूजा नाम की सुरक्षाकर्मियों ने उसका व बच्चों का पूरा ख्याल रखा। जेल में अधिकांश बंदियों ने उसके साथ दोस्ताना व्यवहार किया और बच्चों को खूब प्यार दिया।

सचिन के पिता बोले-सीमा को धर्म बेटी की तरह रखेंगे…

सचिन के पिता नेत्रपाल ने कहा कि बेटे ने जो किया है वह उन्हें और पूरे परिवार को मंजूर है। परिवार में खुशी का माहौल है। अब वह सीमा हैदर को धर्म बेटी की तरह रखेंगे। उसके चारों बच्चों का भी पूरा ध्यान रखेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद सीमा हैदर के पाकिस्तानी होने की जानकारी हुई थी। शुरू में उन्हें यह सब मंजूर नहीं था, लेकिन अब उन्हें कोई एतराज नहीं है।

New Project 2023 07 09T171757.530 | Sach Bedhadak

सीमा के पास हर सवाल का जवाब…

जेल से छूटने के बाद सीमा का यूं तो सचिन के घर पहला दिन था, लेकिन वह पूरी तरह से सचिन के परिवार व पड़ोसियों से घुलमिल चुकी थी। मीडियाकर्मियों के हर सवाल का जवाब उसके पास था। वह खुश होकर सभी के सवाल का जवाब दे रही थी।

अब सोशल मीडिया पर दिखेगी सीमा…

सीमा ने बताया कि उसे वीडियो व रील बनाने की शौक है। वह जल्द ही इंस्टाग्राम पर सचिन सीमा के नाम से आईडी बनाएगी। उसने बताया कि उसके मोबाइल अभी पुलिस के पास है। वह जल्द नए मोबाइल का इंतजाम कर वीडियो बनाएगी और अपनी बात लोगों और सरकार तक पहुंचाने का प्रयास करेगी।

मोबाइल चला रही सीमा, इंस्टाग्राम पर 800 वीडियो

सचिन ने बताया कि उसने नेपाल में सीमा को मोबाइल पर गदर फिल्म दिखाई थी। इसके बाद सीमा ने गदर फिल्म के गीत पर वीडियो बनाया था। भारत पहुंचने के बाद सीमा ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी एक्टीवेट कर ली है। उसके इंस्टाग्राम पर 800 से अधिक वीडियो हैं। शनिवार से पहले इस आईडी से केवल सचिन जुड़ा था। अब उसने कुछ अन्य लोगों को भी जोड़ लिया है। उसने अपना प्रोफाइल नेम आदि भी बदल लिया है।

New Project 2023 07 09T170920.299 | Sach Bedhadak

सचिन को पापा कहते हैं सीमा के बच्चे…

जब सीमा को यह बताया गया कि गुलाम हैदर उससे एक बार बात करना चाहता है। गुलाम ने ऑडियो संदेश में बच्चों को लेकर पाकिस्तान लौटने की अपील की है। इस पर सीमा ने पाकिस्तान लौटने से साफ इन्कार कर दिया। उसने सचिन से शादी करने की बात कही। सीमा ने गुलाम से कहा वह भी खुश रहें और उसे भी खुश रहने दें। सीमा ने बताया कि उसके बच्चे अब सचिन को ही पापा कहते हैं और गुलाम का नाम भी नहीं लेते। उसने यह भी कहा कि उनके धर्म में अगर छह माह तक पति और पत्नी दूर रहते हैं तो उनका खुद ब खुद तलाक हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *