पीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली किया संबोधित, कहा- कांग्रेस की वारंटी हो चुकी है समाप्त, तो उसकी गारंटी का क्या मतलब 

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी राज्य कर्नाटक के भाजपा के कार्यकर्ताओं से जनता को ‘डबल इंजन’ सरकार के फायदे और इसके न…

PM addressed BJP workers virtually, said- Congress warranty has expired, so what is the meaning of its guarantee

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी राज्य कर्नाटक के भाजपा के कार्यकर्ताओं से जनता को ‘डबल इंजन’ सरकार के फायदे और इसके न होने के नुकसान गिनाने तथा ‘रेवड़ी संस्कृति’ से आगाह करने का आह्वान किया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि जिस पार्टी की ‘वारंटी’ ही समाप्त हो चुकी है तो उसकी ‘गारंटी’ (चुनावी वादों) का क्या मतलब है। 

पीएम मोदी ने यहां लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए बूथ स्तर पर पार्टी के प्रचार को मजबूत करने के लिए प्रेरित भी किया और कहा कि डबल इंजन की सरकार होने का सीधा मतलब राज्यों में विकास की दोगुनी रफ्तार से है और इसके न होने से जनता पर डबल मार पड़ती है।

मुफ्तखोरी से कर्ज में डूबे हैं राज्य 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुफ्तखोरी के कारण राज्य कर्ज में डूबे हुए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश और सरकारों को इस तरह नहीं चलाया जा सकता। उन्होंने कहा, हमारे देश में कु छ राजनीतिक दलों ने राजनीति को सिर्फ सत्ता और भ्रष्टाचार का साधन बना दिया है और इसे हासिल करने के लिए वह साम, दाम, दंड, भेद हर तरह का तरीका अपना रहे हैं। 

गारंटी दर गारंटी 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर मछुआरा समुदाय को 10 लाख रुपए का बीमा, महिला मछुआरों को एक लाख रुपए का ब्याजमुक्त कर्ज और प्रतिदिन 500 लीटर तक के डीजल पर 25 रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी दी जाएगी। 

पीएम मोदी की पहले ‘जहरीले सांप’ से की तुलना, फिर दी सफाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना जहरीले सांप से की, जिस पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान के तहत गडग जिले के रोन में एक जनसभा में खरगे ने कहा, गलती मत कीजिए। मोदी जहरीले सांप की तरह हैं। 

अगर आप कहते हैं कि वह जहरीले नहीं हैं तो छू कर देखिए, पता चल जाएगा। अगर आप छूएंगे तो मर जाएंगे। खरगे ने लोगों से कहा, अगर आपको लगता है कि नहीं, नहीं, यह जहर नहीं है, क्योंकि मोदी ने इसे दिया है, सज्जन प्रधानमंत्री ने दिया है तो इसे चाटकर देखिए। अगर आप इस जहर को चाटेंगे तो हमेशा के लिए सो जाएंगे।

BJP की विचारधारा के लिए कहा 

खरगे ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने केवल इतना कहा कि भाजपा एक सांप की तरह है और पार्टी की विचारधारा जहर की तरह है। उन्होंने कहा, अगर आप इस विचारधारा का समर्थन करते हैं और इसे अपनाते हैं तो मौत निश्चित है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैंने उनके खिलाफ नहीं बोला, क्योंकि मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं कभी निजी टिप्पणियां नहीं करता।

BJP ने कहा- नफरत आ रही है सामने 

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष से बयान के लिए माफी की मांग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रति विपक्षी दल की नफरत सामने आ रही है। उन्होंने खरगे के इस स्पष्टीकरण को भी खारिज कर दिया कि वह भाजपा की विचारधारा की तुलना जहरीले सांप से कर रहे थे। एक अन्य केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि जैसे-जैसे कांग्रेस की हताशा बढ़ रही है, मोदी के लिए उनकी ‘झूठ और गालियां’ बढ़ती जा रही हैं।

(Also Read- Operation Kaveri : सूडान में फंसे 550 भारतीयों को सुरक्षित लेकर आए INS तेग और IAF C17, देखें तस्वीरें)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *