हरियाणा में दबोचा गया मोनू मानेसर, राजस्थान पुलिस करेगी नासिर-जुनैद हत्याकांड में पूछताछ

नूंह में हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ेsb 2 88 2 | Sach Bedhadak

Monu Manesar: हरियाणा में मेवात बृज मंडल यात्रा पर पत्थरबाजी के बाद नूंह में हिंसा के आरोपी मोनू मानेसर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मिली जानकारी के मुताबिक मोनू को गुरुग्राम के मानेसर से ही दबोचा गया जिसके बाद अब उसे आगे की पूछताछ के लिए राजस्थान में भरतपुर पुलिस को सौंपा जाएगा. मालूम हो कि इस साल फरवरी में हरियाणा के भिवानी में जुनैद और नासिर नाम के दो युवकों की हत्या के बाद उनके जले हुए शव मिले थे, इस मामले में भी मोनू मानेसर को मुख्य आरोपी बनाया हुआ है.

इधर 31 जुलाई 2023 को हरियाणा के नूंह में हिंसा भड़क गई थी जिसके बाद मोनू मानेसर का नाम सामने आया था. हिंसा से पहले मोनू मानेसर के साथ बिट्टू बजरंगी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बताया जा रहा है कि भरतपुर पुलिस ही मोनू से पूछताछ करेगी और उससको हिरासत में नासिर-जुनैद हत्याकांड को लेकर लिया गया है.

कौन है मोनू मानेसर?

बता दें कि मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है जो गुरुग्राम के पास मानेसर की ही रहने वाला है. वहीं मोनू ने हरियाणा में बजरंग दल की गाय संरक्षण टास्क फोर्स इकाई बना रखी है जहां वह गोरक्षा दल के रूप में जाना जाता है.

मालूम हो कि पिछले महीने राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा था कि नासिर और जुनैद की हत्या में मोनू मानेसर का सीधा हाथ नहीं है लेकिन परोक्ष रूप से उसकी क्या भूमिका थी इसकी पुलिस जांच कर रही है. इसके अलावा मोनू मानेसर को हिरासत में लेने को लेकर लंबे समय से राजस्थान और हरियाणा के बीच बयानबाजी चल रही थी.

कार में मिले थे जले हुए शव

गौरतलब है कि इसी साल के फरवरी महीने में हरियाणा के भिवानी में जुनैद और नासिर के कार में जले हुए शव मिले थे. इसके बाद मृतकों के परिजनों ने मामला दर्ज करवाते हुए मोनू को मुख्य आरोपी बनाया था. परिजनों ने आरोप लगाया कि गो तस्करी के शक में उनके दोनों बेटों को मार दिया गया.