केरल के मलप्पुरम में बड़ा हादसा, नाव पलटने से गई 22 लोगों की जान, PM मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

केरल के मलप्पुरम में रविवार शाम नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा लोग अभी लापता बताए जा रहे है।

Kerala boat accident01 | Sach Bedhadak

Kerala boat accident : मलप्पुरम। केरल के मलप्पुरम में रविवार शाम नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा लोग अभी लापता बताए जा रहे है। जिनकी तलाश में रातभर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसा रविवार शाम मलप्पुरम जिले के तानुर इलाके में ओट्टुम्पुरम के समीप हुआ। हादसे के वक्त पर्यटक नाव में 30 से ज्यादा यात्री सवार थे। हालांकि, अभी तक हादसे की वजह का पता नही चल पाया है। वहीं, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने आपातकाल बैठक बुलाई।

पुलिस के मुताबिक हादसा करीब शाम 7 बजे हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। वहीं, स्थानीय लोग भी लोगों को बचाने के लिए पानी में कूद गए। हालांकि, अंधेरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में थोड़ी परेशानी हुई। डूबी हुई नौका को क्रेन की सहायता से तट तक लाया गया है। फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने अलग-अलग अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर 22 लोगों की मौत की पुष्टि की है। कई यात्रियों को नजदीकी निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह हादसा शाम करीब सात बजे हुआ।

kerala boat accident | Sach Bedhadak

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

केरल नाव हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राहुल गांधी सहित केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने दुख जताया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की।

केरल नाव हादसे पर नेताओं ने जताया दुख

पीएमओ ने प्रधानमंत्री के हवाले से ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। रुपये की अनुग्रह राशि। PMNRF से 2 लाख रुपए अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे।

शाह का ट्वीट-दुर्घटना से गहरा दुख हुआ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में हुई दर्दनाक नौका दुर्घटना से गहरा दुख हुआ। मैं उन लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

केरल के सीएम ने दिए बचाव कार्य के निर्देश

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ट्वीट किया कि मलप्पुरम में तनूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ। जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे बचाव कार्यों का प्रभावी ढंग से समन्वय करें, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्रियों द्वारा की जा रही है। शोक संतप्त परिवारों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना।

कांग्रेस ने की घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

कांग्रेस ने ट्वीट किया कि केरल के मलप्पुरम में पर्यटकों की नाव पलटने की खबर से हमें गहरा दुख हुआ है। हम उन सभी लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस दुखद घटना में अपने प्रियजनों को खोया है। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *