‘पसूरी’ से पहले रीमेक की भेंट चढे ये 10 पाकिस्तानी गानें, बॉलीवुड ने हर बार करवाई मिट्टी पलीत

इन दिनों हिन्दी सिनेमा में रिमेक का चलन काफी तेजी से बढ़ गया है। इससे हाल ये हुआ है कि, लोगों की ओरिजिनलिटी और क्रिएटिविटी…

पसूरी scaled | Sach Bedhadak

इन दिनों हिन्दी सिनेमा में रिमेक का चलन काफी तेजी से बढ़ गया है। इससे हाल ये हुआ है कि, लोगों की ओरिजिनलिटी और क्रिएटिविटी दोनों ही खत्म हो चुकी है। फिल्मों से लेकर गानों तक हर चीज का रीमेक बनने लगा है। साउथ से लेकर विदेशी इंडस्ट्रीज की फिल्मों तक हिन्दी सिनेमा हर चीज को कॉपी कर रहा है। वहीं अब जल्द ही रिलीज होने जा रही फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ में अली सेठी का मशहूर गाने ‘पसूरी’ का भी रिमेक किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

कार्तिक और कियारा कि आने वाली फिल्म ‘सत्यप्रेम की कथा’ के अब तक सभी गाने लोगों को काफी पसंद आए हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर हंगामा तब मच गया जब ‘पसूरी’ गाने का रिमेक इस फिल्म में डाला गया। हाल ये है कि, गाने को आवाज देने वाले अरिजीत सिंह और तुलसी कुमार को यूजर्स ने एकदम रिजेक्ट कर दिया है। वैसे आपको ये जानकर बिल्कुल हैरानी नहीं होगी कि बॉलीवुड में पहले भी कई हिट और क्लासिक पाकिस्तानी गानों के रीमेक बनाए जा चुके हैं। चलिए जानते हैं कौन-कौन से गाने हैं।

घूंघूरू- वॉर

New Project 1 1 | Sach Bedhadak

फिल्म वॉर का गाना घूंघूरू आज भई लोगों की जुबान पर है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस गाने को भी पाकिस्तान से कॉपी किया गया था। चौंकाने वाली बात ये है कि ये गाना ‘1969’ में आई पाकिस्तानी फिल्म ‘माला’ से लिया गया है।

दिल दिल हिंदुस्तान- यादों के मौसम

New Project 2 1 | Sach Bedhadak

इस कड़ी में अगला गाना है साल 1991 में आई फिल्म यादों का मौसम का गाना ‘दिल दिल हिंदुस्तान’ भी पाकिस्तान के मेगा हिट गाने ‘दिल दिल पाकिस्तान’ से लिया गया है। इस गाने को विताल सिंह ने 1987 में गाया था।

मेरा पिया घर आया- याराना

New Project 3 1 | Sach Bedhadak

माधुरी दीक्षित का पॉपुलर गाना ममेरा पिया घर आया तो हर किसी को याद होगा। शॉकिंग बात ये है कि ये गाना ओरिजिनल नहीं है. नुसरत फतेह अली खान साहब ने इस फिल्म के आने से दो साल पहले ‘मेरा पिया घर आया’ नाम की कव्वाली गाई थी।   

मुन्नी बदनाम हुई- दबंग

New Project 4 | Sach Bedhadak

साल 2010 में आई फिल्म दबंग का गाना मुन्नी बदनाम हुई काफी मशहूर हुआ था। स समय बच्चे से लेकर बड़ों तक की जुबान पर छाया हुआ था. मलाइका अरोड़ा का सिजलिंग अंदाज, सिंगर ममता शर्मा और ऐश्वर्या निगम की आवाज और कम्पोजर ललित पंडित के म्यूजिक को काफी पसंद किया गया था। लेकिन शायद ही कभी किसी ने इस बात पर ध्यान दिया होगा कि ये सुपरहिट गाना 1992 में आई पाकिस्तानी फिल्म ‘मिस्टर चार्ली’ के गाने ‘लड़का बदनाम हुआ तेरे लिए’ से काफी मिलता जुलता है।

हम भूल गए रे हर बात- सौतन की बेटी

New Project 5 | Sach Bedhadak

साल 1989 में आई फिल्म सौतन की बेटी का गाना हम भूल गए हर बात आज भी काफी मशहूर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इस गाने को लिरिक्स समेत पाकिस्तानी फिल्म ‘सहेली’ से उठाया गया था। ये फिल्म 1960 में रिलीज हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *