DSP की गाड़ी पर पथराव, थानाधिकारी की करतूत से शुरू हुआ था बवाल, जानिए क्या है पूरा मामला

POLICE ACCIDENT: ऐसा पहली बार हुआ जब कोई घटना हुई हो और उसमें पुलिस के अधिकारी समझाइश के लिए पहुंचे हो इस दौरान उस पुलिस…

TONK | Sach Bedhadak

POLICE ACCIDENT: ऐसा पहली बार हुआ जब कोई घटना हुई हो और उसमें पुलिस के अधिकारी समझाइश के लिए पहुंचे हो इस दौरान उस पुलिस अधिकारी की गाडी पर ही लोगो ने पथराव कर डाला। यह मामला टोंक में आने वाले देवली के नासिरदा ग्राम का है जहां नासिरदा थानाधिकारी की गाड़ी से एक्सीडेंट के बाद रविवार सुबह ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों थानाधिकारी को सस्पेंड करने की मांग पर अड़े हैं। साथ ही थाने के सामने मुख्य रोड पर लोग टेंट लगाकर धरने पर गए हैं। सूचना के बाद समझाइश के लिए पहुंचे डीएसपी की गाड़ी और थाने पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद तनाव का माहौल हो गया। नासिरदा मौके पर तीन थानों का पुलिस जाब्ता तैनात हैं। मौके पर पुलिस अधिकारियों समेत तीन थानों का पुलिस जाब्ता तैनात है। पुलिस के उच्च अधिकारी लगातार लोगो से समझाइश कर रहे है।

एसएचओ पर बदसलूकी का भी आरोप

नासिरदा गांव में शनिवार रात करीब 10 बजे नासिरदा थानाधिकारी अरविंद लक्षकार की गाड़ी से टक्कर लगने पर एक व्यक्ति रामप्रसाद धाकड़ का पैर फ्रैक्चर हो गया। इस घटना के बाद जब स्थानीय ग्रामीणों ने थानाधिकारी को शिकायत की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस पर थानाधिकारी भड़क गए और बदसलूकी की। घटना शनिवार रात करीब 10 बजे हुई। घटना से नाराज ग्रामीणों ने रविवार सुबह नासिरदा थाने के बाद नासिरदा-देवली मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

एसएचओ के निलंबन की ग्रामीण कर रहे मांग

इस जाम की वजह से स्थानीय लोगों को गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जाम की सूचना मिलते ही देवली के डीएसपी राम सिंह जाट और देवली सर्कल के सभी पुलिस बल को नासिरदा में तैनात किया गया है। ग्रामीणों से बातचीत कर जाम हटाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ग्रामीण थानाधिकारी के निलंबन की मांग पर अड़े हुए हैं। वे तब तक जाम नहीं हटाने का निर्णय ले रहे हैं। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती। फिलहाल नासिरदा थाना प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

डीएसपी की गाडी पर ही किया पथराव

जब इस पूरे घटनाक्रम के दौरान डीएसपी राम सिंह जाट मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणो ने उनकी गाडी पर भी पथराव शुरू कर दिया। ऐसे में अभी नासिरदा ग्राम में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई है। देवली थाना अधिकारी राजकुमार नायक और पुलिस उपाधीक्षक राम सिंह जाट ग्रामीणों से समझाईश का प्रयास कर रहे हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नासिरदा थाना, देवली थाना और दूनी थाना के पुलिसकर्मियों को मौके पर तैनात कर दिया गया है। फिलहाल ग्रामीण एसएचओ के सस्पेंड करने की मांग पर अड़े हैं।

यह है पूरा मामला जिससे बढा तनाव

नासिरदा निवासी काली देवी ने थाना प्रभारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार शनिवार रात 10 बजे काली देवी पति रामप्रसाद के साथ बाइक से अपने घर से बाड़े (महादेवपुर ढाणी) जा रही थी। इसी दौरान नव कालिका स्कूल के पास हिसामपुर की ओर से आई एक स्विफ्ट कार ने लापरवाही से उनकी बाइक को टक्कर मार दी। जिसे नासिरदा के थाना प्रभारी अरविंद लक्षकार ही ड्राइव कर रहे थे। वह शराब के नशे में भी थे। आरोप है कि थाना प्रभारी ने गलत साइड से आकर बाइक को टक्कर मारी और पीड़िता के चिल्लाने पर कार को भगा ले गए। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।