यूरोप रेलवे का बड़ा ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर, खरीदने के लिए टूट पडे निवेशक

रामकृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड (Ramkrishana Forgings Ltd) के शेयरों में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के अतिंम दिन यह…

Ramkrashan | Sach Bedhadak

रामकृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड (Ramkrishana Forgings Ltd) के शेयरों में पिछले एक महीने में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। कारोबारी सप्ताह के अतिंम दिन यह शेयर 3.43% की तेजी के साथ 423 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी के शेयरों में आई जबरदस्त तेजी का सबसे बड़ा कारण यूरोप और रेल मंत्रालय से मिले कई कंपनियों के ऑर्डर है। इस खबर की सूचना मिलते ही निवेशक इस कंपनी के शेयरों को खरीदने के लिए टूट पड़े है।

यह खबर भी पढ़ें:- 1500 रुपए के पार जाएगा टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो, 40 फीसदी का होगा मुनाफा

image 62 | Sach Bedhadak

यूरोप से मिला कंपनी को बड़ा आर्डर
रामकृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड को यूरोप से 4.5 मिलियन यूरो का ऑर्डर मिला है। कंपनी को यह ऑर्डर 2 साल में पूरा करना है। कंपनी को रेलवे का कोच बनाने है। रामकृष्ण फोर्जिंग्स ने रेगुलेटरी को दी सूचना में यह बात बताई है। यूरोप के अलावा कंपनी को रेलवे मंत्रालय से मिले वंदे भारत ट्रेन को लेकर बड़ा ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर में टीटागढ़ रेल सिस्टम्स लिमिटेड की भी पार्टनरशिप है। इस वर्क ऑर्डर का फंड 12226.50 करोड़ रुपए का है।

image 61 | Sach Bedhadak

एक साल में बनाया मालामाल
रामकृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 165.99% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 16 जून 2022 को यह शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर 159.95 रुपए के भाव था, जो 16 जून 2023 को बढ़कर 420 रुपए के पार पहुंच गया है। YTD में इस साल कंपनी के शेयरों में अबतक 60% की तेजी देखने को मिली है। रामकृष्ण फोर्जिंग्स के शेयरों का 52 सप्ताह का हाई 439.90 रुपए है और 52 सप्ताह का सबसे लो लेवल 146.00 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 6520 करोड़ रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *