Multibagger Stocks : एक दिन में 382 रुपए चढ़ गया ये शेयर, 10 साल में बनाया मालामाल

Multibagger Stocks : सेरा सेनिटेरिवेयर (Cera Sanitaryware) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 7 जून…

cera | Sach Bedhadak

Multibagger Stocks : सेरा सेनिटेरिवेयर (Cera Sanitaryware) के शेयरों ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। बता दें कि 7 जून 2023 को यह शेयर 430 रुपए के भाव था, जो 12 मई 2023 को बढ़कर 700 रुपए के पार पहुंच गया है। इस अवधि के दौरान इस स्टॉक ने 5000 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कोराबारी सप्ताह के आखिरी दिन यह स्टॉक 6818 रुपए के पार पहुंच गया है। 12 मई 2023 का यह स्टॉक 5.60% की तेजी के साथ 7,200 रुपए के हाई लेवल तक पहुंच गया है।

यह खबर भी पढ़ें:- 90 रुपए से चढ़कर 6500 के पार पहुंचा टाटा ग्रुप का शेयर, 1 लाख के बनाए 73 लाख

image 65 | Sach Bedhadak

विजय केडिया का दांव
शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक विजय केडिया के पास अब भी सेरा सेनिटेरिवेयर के एक लाख शेयर हैं। हालांकि जो मार्च तिमाही का चार्ट देखने से पता चलता है कि विजय केडिया का नाम व्यक्तिगत शेयरधारकों की सूची से गायब है। क्योंकि शेयर बाजार का नियम है कि सूचीबद्ध कंपनी सिर्फ उन निवेशकों के नाम का उल्लेख करती है, जिसके पास कंपनी में एक फीसदी अधिक साझेदारी है। वहीं विजय केडिया की साझेदारी 1 फीसदी से कम है। इसी कारण व्यक्तिगत शेयरधारकों की सूची से उनका नाम गायब है। विजय केडिया ने एक बयान में कहा है कि उनके पास अभी भी कंपनी के एक लाख शेयर हैं।

image 67 | Sach Bedhadak

कंपनी ने म्यूचुअल फंड में भी खेल रखा है दांव
मार्च तिमाही में सेरा सेनिटेरिवेयर लिमिटेड का जबरदस्त मुनाफा हुआ है। कंपनी ने म्यूचुअल फंड में भी दांव खेल रखा है। यह पिछले एक साल में 80 फीसदी तक चढ गया है। वहीं साल 2023 में यह शेयर ने 35 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।

image 66 | Sach Bedhadak

10 साल में बनाया मालामाल

सेरा सेनिटेरिवेयर (Cera Sanitaryware) के शेयरों ने पिछले 10 साल में मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर ने अपने निवेशकों के पैसों को 16.75 गुणा बढ़ा दिया है। अगर किसी व्यक्ति ने 10 साल पहले इस शेयर पर एक लाख रुपए का निवेश किया होता तो वो आज 16.75 करोड़ का मालिक होता।

सेरा सेनिटेरिवेयर का कारोबार

इस कंपनी का कारोबार स्नान फिटिंग और सेनिटेरिवेयर कंपनी है जो सेनेटरीवेयर भारत की सबसे तेजी से बढ़ती कंपनी है। आज यह कंपनी कई देशो के अन्दर बिजनेस करती है यह कंपनी प्रतिवर्ष लगभग 3.0 मिलियन से सैनिटरीवेयर प्रोडक्ट का प्रोडक्शन करती है और बहुत से प्रकार के सेनेटरीवेयर बनती है जैसेः EWCs, Wash basins, Special needs range , Urinals, Electronic flushing systems, Cisterns, Seat Covers, Bath accessories, Water Saving Products, Kids range, CARMONA, CARTIER, CAPITOL, CHEVRON WITH HALF FRAME, CAMPBELL MINI, CAMPBELL MINI with built in jet, आदि ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *