गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती, अब इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, जानें ताजा रेट्स

अगस्त महीना गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपए की कटौती की गई है।

Indane 01 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अगस्त का महीनों गैस उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखरी लेकर आया है। तेज कंपनियों ने 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर में की कीमतों में 99.75 रुपए की कटौती की है। हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें यथावत हैं। तेल और गैस कंपनियों ने मंगलवार सुबह ही गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट की घोषणा की है। संशोधित कीमतें 1 अगस्त से लागू हो रही हैं। पिछले बार गैस की कीमतों में संशोधन जुलाई माह में किया गया था। हालांकि, अलग-अलग राज्यों में गैस सिलेंडर की कीमतें भी अलग-अलग हो सकती हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Small Business Idea: थोड़ा सा पैसा खर्च कर महीने के कमाएं 1 लाख, जानें क्या है बिजनेस और कैसे शुरू करें

India gais 01 | Sach Bedhadak

अगर दिल्ली में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो 1680 रुपए, मुंबई में 1940 रुपए, कोलकाता 1802 रुपए और चेन्नई में 1852 रुपए निर्धारित की गई हैं।

India gais 02 | Sach Bedhadak

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो यह तेल की अंतरराष्ट्रीय मुद्रास्फीति दर और कच्चे तेल की कीमतों पर निर्भर करती हैं। उम्मीद है कि साल ये कीमतें स्थिर रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *