1300 रुपए से गिरकर 52 रुपए पर आया, 100 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान, शेयरों को खरीदने की मच गई लूट

Jet Airways : जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड (Jet Airways (India) Ltd) के निवेशक बीते कुछ सालों में बर्बाद हो गए है। बता दें कि 29…

Jet Airways 01 | Sach Bedhadak

Jet Airways : जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड (Jet Airways (India) Ltd) के निवेशक बीते कुछ सालों में बर्बाद हो गए है। बता दें कि 29 अप्रैल 2003 को यह शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 1329 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में गिरकर 52 रुपए पर आ गया है। हालांकि कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को जेट एयरवेज के शेयरों में 5% की तेजी के साथ अपर सर्किट लग गया है। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ा कारण है।

यह खबर भी पढ़ें:-अडानी ग्रुप के इस शेयर पर बढ़ा निवेशकों को भरोसा, बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रहा भाव

बता दें कि जालान कालरॉक कंसोर्टियम (जेकेसी) ने बंद पड़ी विमानन कंपनी जेट एयरवेज का परिचालन फिर से शुरु करने के लिए अदालत द्वारा अनुमोदित समाधान योजना के तहत एयरलाइन में अतिरिक्त 100 करोड़ रुपये का निवेश करने की शुक्रवार को घोषणा की। इस खबर के बाद जेट एयरवेज के शेयरों को खरीदने के लिए निवेशक टूट पड़े है, जिसके चलते आज जेट एयरवेज के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लग गया है। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2005 में इस शेयर की कीमत 1300 रुपए के पार थी, इस मुताबिक इसमें अबतक 99 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

Jet Airways 01 1 | Sach Bedhadak

कंपनी ने किया वित्तीय प्रतिबद्धता को पूरा

जालान कालरॉक कंसोर्टियम (जेकेसी) की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, इसके साथ कंसोर्टियम ने एयरलाइन को फिर से चालू करने के लिए 350 करोड़ रुपए की अपनी कुल वित्तीय प्रतिबद्धता को ‘पूरा कर दिया है। यह जेट एयरवेज का स्वामित्व संभालने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

कंपनी ने कहीं ये बड़ी बात

जेट एयरवेज ने कहा कि उसे उम्मीद है कि एयरलाइन अगले साल शुरू हो जाएगी। इसकी सेवाएं शुरु होने की तारीख अगले कुछ दिनों में घोषित किए जाने की संभावना है। बता दें कि जेट एयरवेज का परिचालन 17 अप्रैल 2019 से बंद हैं। जेकेसी इसके कर्ज समस्या के लिए चलाई गई प्रक्रिया में गठजोड़ विजेता बोलीकर्ता बनकर उभरा था।