‘पहले आओ पहले पाओ’ का बंपर ऑफर, सिर्फ 8 लाख रुपए में खरीदें फ्लैट्स

अब आप सिर्फ 8 लाख रुपए में अपना खुद का फ्लैट खरीद सकते हैं। इस ऑफर के तहत ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर DDA फ्लैट्स दिए जाएंगे।

DDA, cheapest flats in delhi, flats for sale in delhi, delhi flats,

यदि आप भी खुद का मकान खरीदना चाहते हैं तो सरकार की नई योजना पर मिल रहे ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं। अब आप सिर्फ 8 लाख रुपए में अपना खुद का फ्लैट खरीद सकते हैं। इस ऑफर के तहत ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर फ्लैट्स दिए जाएंगे। इन फ्लैट्स की बुकिंग के लिए आपको एडवांस राशि देकर बुकिंग करवानी होगी।

देश की राजधानी दिल्ली में मिल रहे हैं ये फ्लैट्स

डीडीए ने आम वर्ग को घर उपलब्ध करवाने के लिए दिल्ली के नरेला में EWS और LIG फ्लैट्स बनवाएं थे। यहां पर पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर डवलप किया गया है। यहां चौड़ी सड़के, सीवर लाइन, पानी की लाइन, इलेक्ट्रिसिटी लाइन आदि सभी तरह की सुविधाएं जुटाई गई हैं।

इस क्षेत्र को मेट्रो लाइन से जोड़ा गया है और NHAI की UER स्ट्रैच से भी जोड़ा गया है ताकि यहां रहने वाले लोग राजधानी के अन्य क्षेत्रों से भी जुड़ सके। यहां पर डेयरी, रिटेल स्टोर्स तथा दूसरे कॉमर्शियल स्पेस भी डवलप किए गए हैं। साथ ही साथ पुलिस थानों तथा अस्पतालों व अन्य जरूरतों के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। दिल्ली में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए ये घर बनवाए गए थे।

यह भी पढ़ें: अब UMANG App पर Aadhaar कार्ड से जुड़ी ये चार सर्विस भी घर बैठे ले सकेंगे

क्या कीमत है इन फ्लैट्स की

इन फ्लैट्स को दो कैटेगिरी EWS और LIG में बांटा गया है। EWS फ्लैट्स की कीमत 7.90 लाख रुपए से 12.42 लाख रुपए तथा LIG फ्लैट्स की कीमत 18.10 लाख रुपए से 22.80 लाख रुपए रखी गई है। इन फ्लैट्स की रेट पिछले एक वर्ष से स्थिर रखी गई हैं जबकि आसपास के स्थानों पर बिक रहे फ्लैट्स की रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

कैसे खरीद सकते हैं इन फ्लैट्स को

यह भी पढ़ें: Kisan Credit Card पर मिलेगा 3 लाख रुपए तक का लोन, इस तरह करना होगा अप्लाई

DDA के ये सभी फ्लैट्स ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर बेचे जा रहे हैं। इन फ्लैट्स की बुकिंग पूरी तरह से ऑनलाइन ही होगी। इसके लिए आपको http://www.dda.gov.in या http://www.eservices.dda.org.in पर जाकर लॉग इन करना होगा। वहां पर आपको अपना मनपसंद फ्लैट चुनना होगा। फ्लैट चुनते ही वह आधे घंटे के लिए ब्लॉक हो जाएगा और आपको उसके लिए बुकिंग राशि जमा करवानी होगी। बुकिंग राशि EWS फ्लैट्स के लिए 10 हजार रुपए और LIG फ्लैट्स के लिए 15 हजार रुपए रखी गई है। बुकिंग अमाउंट जमा होते ही फ्लैट आपके नाम से बुक हो जाएगा।

फ्लैट बुक होने के बाद आपको पूरी राशि जमा करवाने के लिए 3 महीने का समय दिया जाएगा। यदि आवेदक समय पर पूरी राशि जमा करवा देते हैं तो उन्हें पजेशन लेटर दे दिया जाएगा। राशि नहीं देने पर फ्लैट्स की बुकिंग निरस्त कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *