Maharashtra : महंगाई के दौर में मिली प्रदेश की जनता को राहत, शिंदे सरकार ने पेट्रोल-डीजल के घटाए दाम

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार ने जनता को महंगाई के इस दौर में कुछ राहत दी है। शिंदे की कैबिनेट बैठक में आज…

eknath sindhe

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार ने जनता को महंगाई के इस दौर में कुछ राहत दी है। शिंदे की कैबिनेट बैठक में आज पेट्रोल-डीजल (petrol-Diseal) के दाम घटाने की फैसला लिया गया है। जिसमें पेट्रोल औऱ डीजल पर वैट घटाने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद पेट्रोल पर 5 रुपए और डीजल पर 3 रुपए कम किए गए हैं। इस फैसले के चलते शिंदे सरकार पर 6 हजार करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ भी बढ़ेगा।

अब इतने में रुपए में मिलेगा पेट्रोल

वैट कम करने के बाद अब पेट्रोल की नई कीमत 106.35 रुपए प्रति लीटर हो गई है। अभी तक पेट्रोल 111.35 रुपए में बिक रहा था। वहीं डीजल अब 94.28 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा, जो अभी तक 97.28 रुपए में बिक रहा था। बता दें कि इससे पहले उद्धव सरकार ने पेट्रोल पर 2.08 रुपए वैट कम किए थे और डीजल पर भी 1.44 रुपए की कमी की थी।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Sindhe) ने कहा कि अधिकारियों से चर्चा होने के बाद पेट्रोल पर 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 3 रुपए प्रति लीटर कम करने की निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि एकनाश शिंदे ने 4 जून को विधानसभा में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को कहा था। फ्लोर टेस्ट के बाद पत्रकारों की वार्ता में भी उन्होंने कहा था कि पेट्रोल-डीजल पर वैट करने का फैसला कैबिनेट में जल्द लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *