Wrestlers Protest : बृजभूषण पर दर्ज FIR, कहा- प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस की साजिश, पहलवानों के धरने  पर पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों (Wrestlers Protest) की मांग पर एफ आई आर दर्ज की गई है। एफ आई आर के मामले…

image 2023 04 28T153747.542 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों (Wrestlers Protest) की मांग पर एफ आई आर दर्ज की गई है। एफ आई आर के मामले पर बृजभूषण शरण ने कहा कि अभी मैं इस पर कोई जवाब नहीं दूंगा जब एफ आई आर की कॉपी मुझे मिल जाएगी तब मैं कमेंट करूंगा। इधर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने धरना स्थल पर जाकर प्रदर्शनकारी से मुलाकात की और उनके साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया।

आज सुबह करीब 10:00 बजे विनेश फोगाट समेत कई पहलवान कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई। उन्होंने वहां से FIR की कॉपी ली और वापस आ गए। इधर बृजभूषण शरण ने पहलवानों की अपने खिलाफ गहरी (Wrestlers Protest) साजिश बताई है। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ी खुद ही अपने बयान बार-बार बदल रहे हैं। जिससे इनके झूठ का पर्दाफाश हो रहा है। ये खिलाड़ी रोज नई-नई मांगे लेकर आ रहे हैं। पहले उन्होंने कहा था कि f.i.r. करो, जब अब एफ आई आर हो गई है तो वह कहते कि जेल के अंदर डालो, फिर कहते हैं कि लोकसभा समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दो।

बृजभूषण सिंह शरण ने कहा कि मैं लोकसभा सांसद बना हूं तो विनेश फोगाट की कृपा से नहीं बना हूं जो मैं इस्तीफा दे दूं। मेरे क्षेत्र की जनता का मुझ पर आशीर्वाद है, उन्होंने मुझे वोट देकर चुना है और एक बार नहीं 6 बार चुना है। यह धरना कोई पहलवानों का धरना नहीं है इसमें एक ही परिवार बैठा हुआ है और इसे अब अखाड़ा बना दिया है। इस धरने में हरियाणा और दूसरे देश के राज्यों के खिलाड़ी क्यों नहीं है। 90% खिलाड़ी तो बृजभूषण सिंह शरण के साथ हैं।

बृजभूषण ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये प्रदर्शन कांग्रेस करा रही है। साथ ही एक बिजनेसमैन का हाथ भी है। यहां पर प्रियंका गांधी आकर क्या जताना चाहती हैं। उनकी पार्टी के लोग इस धरने को हवा दे रहे हैं।

FIR की किसी को जानकारी नहीं

पहलवानों से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि जो एफआईआर दर्ज कराई गई है, उसमें क्या है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। वे इसे क्यों नहीं दिखा रहे हैं? जब ये पहलवान पदक जीतते हैं तो हम सभी ट्वीट करते हैं और गर्व महसूस करते हैं लेकिन आज ये सड़क पर बैठे हैं और इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है. ये सभी महिला पहलवान इस मुकाम तक आने के लिए काफी संघर्ष करती हैं। और मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि सरकार उन्हें (बृजभूषण शरण सिंह) क्यों बचा रही है?

मुझे पीएम से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि अगर उन्हें इन पहलवानों की चिंता है तो उन्होंने अभी तक उनसे बात या मुलाकात क्यों नहीं की. देश उनके साथ खड़ा है और मुझे बहुत गर्व है कि इन पहलवानों ने ऐसे मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *