ED Summons Sonia Gandhi : नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी को ED का समन, 21 जुलाई को होंगी पेश

नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। राहुल गांधी से पूछताछ के बाद अब ED ने कांग्रेस की अंतरिम…

sonia gandhi

नेशनल हेराल्ड मामले में गांधी परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। राहुल गांधी से पूछताछ के बाद अब ED ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को फिर से समन भेजा है। उन्हें 21 जुलाई को पूछताछ के लिए ED ( प्रवर्तन निदेशालय)   दफ्तर बुलाया है। ED नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी।

स्वास्थ्य कारणों के चलते मांगी थी मोहलत

इससे पहले सोनिया गांधी ने ED से दफ्तर में पेश होने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी थी। स्वास्थ्य कारणों के चलते सोनिया गांधी को उनके डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी थी। जिसके चलते उन्होंने ED से कुछ और दिनों की मोहलत मांगी थी। जिसे ED ने स्वीकार भी कर लिया था। अब सोनिया गांधी 21 जुलाई को ED के सामने पेश होंगी।

पिछले दिनों राहुल गांधी से चली थी लंबी पूछताछ, कांग्रेस ने किया था सत्याग्रह

पिछले दिनों ED ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। ED के इस समन के आते ही कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था और देश भर में सत्याग्रह किया था। राहुल गांधी जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के साथ ED दफ्तर गए थे। उनके साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद थे। ED की राहुल गांधी से 30 घंटे की लंबी पूछताछ चली थी। जिसका कांग्रेसियों ने खासा विरोध किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *