इंदौर मंदिर हादसा : अब तक 13 लोगों की मौत, सरकार ने मुआवजे का किया ऐलान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इंदौर के बेणेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत गिरने से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है। शासन ने मृतकों के परिवार…

image 2023 03 30T114049.142 | Sach Bedhadak

इंदौर के बेणेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत गिरने से मरने वालों की संख्या 13 पहुंच गई है। शासन ने मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। जिसके तहत पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए मिलेंगे। साथ ही इस घटना के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मृतकों के परिवारों को 5 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि इंदौर के हादसे में जो लोग मारे गए हैं उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपए की सहायता मिलेगी। जबकि घायलों के परिवारों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं। बता दें कि इस समय भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। लोकल पुलिस सहित एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम ऑपरेशन में लगी हुई हैं। मौके पर पुलिस कमिश्नर भी मौजूद हैं। अब तक तीन ने 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

बता दें कि इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने संवेदना जताई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर की इस घटना से मुझे बेहद दुख पहुंचा। प्रदेश सरकार बड़ी तत्परता से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। जो लोग अभी इस दुर्घटना में फंसे हुए हैं उनके कुशल होने की कामना करता हूं।

मंदिर में रामनवमी का चल रहा था कार्यक्रम

बता दें कि इंदौर के इस मंदिर में रामनवमी को लेकर एक विशाल कार्यक्रम चल रहा था। दोपहर लगभग 11:30 बजे पूजा के समय लोग बावड़ी के किनारे बैठे हुए थे। पूजा के लिए भी बावड़ी की छत पर चढ़े तो, ज्यादा भार होने के चलते बावड़ी बोझ सहन नहीं कर पाई और नीचे भरभरा कर गिर गई। छत पर खड़े लोग बावड़ी में गिर गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *