Film Kaali Poster Controversy : फिल्म के विवादित पोस्टर को ट्विटर ने किया डिलीट, निर्माता लीना मणिमेकलाई को मिली सर काटने की धमकी

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर को ट्विटर (Film Kaali Poster Controversy) ने डिलीट कर दिया। देश भर में उमड़े आक्रोश के बाद ट्विटर ने…

Film Kaali Poster Controversy

डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के विवादित पोस्टर को ट्विटर (Film Kaali Poster Controversy) ने डिलीट कर दिया। देश भर में उमड़े आक्रोश के बाद ट्विटर ने फिल्म की निर्माता लीना मणिमेकलाई के उस पोस्ट को डिलीट कर दिया है। जिसमें उन्होंने इस पोस्टर को पोस्ट किया था। वहीं अयोध्या के हनुमानगढ़ी  के महंत राजू दास ने निर्माता लीना को चेतावनी दी है उन्होंने लीना के कृत्य को माफी के लायक भी नहीं बताया।

‘क्या चाहती हो सिर तन से जुदा हो जाए’

महंत राजू दास ने लीना को चेतावनी देते हुए कहा कि जो दुस्साहस फिल्म मेकर ने किया है उसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर फिल्म रिलीज होती है तो हम ऐसी स्थिति पैदा कर देंगे कि कोई इसे संभाल नहीं पाएगा। उन्होंने लीना को संबोधित करते हुए बोला कि..क्या चाहती हो? तुम्हारा सिर भी तन से जुदा हो जाए। राजू दास यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अगर हिंदू समाज सर तन से जुदा करने पर आमादा हो जाए तो आज जो इस तरह की बात कर रहे हैं उनका हिंदुस्तान में रहना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि अब हमारे सनातन से जो चाहे उतना खिलवाड़ कर रहा है।  

गृहमंत्री से लीना पर एक्शन लेने की उठाई मांग

अयोध्या के सिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने नूपुर शर्मा को लेकर कहा कि नूपुर ने सही कहा तो देश में आग लग गई। पूरी दुनिया में भूचाल आ गया औऱ दूसरी तरफ हमारे सनातन धर्म का मजाक उड़ाया जा रहा है। राजू दास ने गृह मंत्री अमित शाह से लीना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है, साथ ही फिल्म काली पर भी बैन लगाने को कहा है।

भाजपा नेता ने फिल्म को बैन करने की मांग की

भाजपा नेता राम कदम ने फिल्म काली को बैन करने की मांग उठाई है। उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर केवल FIR नहीं बल्कि इनकी फिल्म को हमेशा के लिए बैन लगाया जाए। इनके सिर्फ माफी मांगने से काम नहीं चलेगा।  

TMC ने सांसद महुआ मोइत्रा के विवादित बयान से किया किनारा, कहा पार्टी इसका समर्थन नहीं करती

कल TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने मां काली को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे लिए मां काली मांस मदिरा का सेवन करने वाली हैं, औऱ सिगरेट पीने वाली हैं। उनके इस बयान से खुद उनकी पार्टी सकते में आ गई। और ट्वीट कर कहा कि पार्टी महुआ के इस बयान का समर्थन नहीं करती। ये उनके विचार हैं पार्टी इसका समर्थन नहीं करती। इसके बाद महुआ ने TMC के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया।

क्यों हो रहा है विवाद?

फिल्म काली के पोस्टर को लेकर पूरे देश में विवाद मचा हुआ है। लोगों ने इस पोस्टर के जरिए हिंदुओं की धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है। साथ ही उनके भगवान के अपमान की भी बात कही जा रही है। दरअसल यह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म हैं, 2 जुलाई को अंडर द टेंट प्रोजेक्ट के तहत फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई ने फिल्म काली का पोस्टर जारी किया था। इस पोस्टर में मां काली बनी एक महिला को को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। यही नहीं उनके एक हाथ में LGBT समुदाय का एक झंडा है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म का पोस्टर वायरल होने के बाद यह विवाद गर्मा गया है। आपको बता दें कि सबसे पहले इस फिल्म की लॉन्चिंग कनाडा में हुई थी। इसके खिलाफ भारत के हाई कमीशन ने आवाज उठाई है, और आयोजकों से फिल्म के आपत्तिजनक पोस्टर को हटाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *