दुकानदार को असली सोना दिखाकर थमाया नकली, आरोपी ने पांच लाख रुपये लगाया चूना

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में एक दुकानदार को असली सोना दिखाकर पांच लाख रुपये का चूना लगाकर आरोपी फरार हो गया। यह घटना अंराई…

New Project 47 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले में एक दुकानदार को असली सोना दिखाकर पांच लाख रुपये का चूना लगाकर आरोपी फरार हो गया। यह घटना अंराई थाना क्षेत्र की है। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित युवक ने केकड़ी सिटी थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस की जानकारी के अनुसार, अंराई निवासी प्रमोद गुलानिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रमोद ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी रेडीमेड कपड़े और फैन्सी स्टोर की दुकान है। रोजाना की तरह शनिवार को वह दुकान पर ही बैठा था।

इसी बीच दुकान पर एक व्यक्ति आया जिसने खुद को आबूरोड निवासी किशन और पेशे से श्रमिक बताया। वह व्यक्ति एक-दो बार उसकी दुकान से कपड़े और खिलौने खरीदकर ले गया। एक दिन दुकानदार को अकेला पाकर उस व्यक्ति ने कहा कि उसके पास गढ़ा हुआ सोना है। उसका कुछ हो सकता है क्या? इस बात पर दुकानदार ने कहा कि यदि किसी को पता नहीं लगे तो वह उसको काम में ले सकता है। जिस पर उस व्यक्ति ने उसे सोने का सेंपल लाकर देने की बात कही। इसके बाद किशन उसके पास सोने के दो टुकड़े लेकर आया। जब प्रमोद ने इसकी जांच करवाई तो वह असली सोना निकला। जिसके बाद प्रमोद ने किशन को माल असली होने की जानकारी भी दे दी।

आरोपी ने मां की बीमारी का बनाया बहाना…

वहीं 17 फरवरी को आरोपी किशन ने उसे फोन कर कहा कि उसकी मां की तबियत खराब है और वह केकड़ी में ऑपरेशन करवाने के लिए आया हुआ है। उसने प्रमोद को पांच लाख रुपये लेकर वहां बुलाया। आरोपी ने प्रमोद से कहा कि उसका सोने का माल अपने पास रख ले। जब उसकी मां की तबीयत ठीक हो जाएगी तो उसे बेचकर वह रुपये ब्याज सहित लौटा देगा। प्रमोद ने बताया कि पहले तो किशन से उसे केकड़ी बस स्टैंड पर बुलवाया, लेकिन जब वह वहां पहुंचा तो उसने कहा कि वह हॉस्पिटल रोड पर आए। हॉस्पिटल रोड पर जाते ही किशन ने उसे सोने की चेन की लड़ें थमा दी और पांच लाख रुपए लेकर अपने कथित भाई के साथ चला गया। प्रमोद ने कहा कि डिलीवरी लेने के लिए वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ गया था।

पुनः जांच करवाई तो पांव तले खिसकी जमीन…

पीड़ित प्रमोद ने कहा कि जब उसने अपने निजी व्यक्ति से सोने की कई सारी चेनों की जांच करवाई तो जांच करने के बाद उसे नकली करार दिया। यह सुनते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। प्रमोद ने कहा कि उसने जब किशन का फोन ट्राई किया तो वह भी बंद ही मिला। ऐसे में उसने केकड़ी सिटी थाना पुलिस को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *