भीड़ देखकर सीएम गहलोत ने रुकवाया काफिला, प्रोटोकॉल तोड़ते हुए लोगों के बीच पहुंचे सीएम

सीएम गहलोत आज पाली और उदयपुर दौरे पर हैं। उन्होंने पाली में रणकपुर मंदिर में दर्शन किए। सीएम जैन स्नेह मिलन समारोह में शामिल हुए।…

image 2022 12 29T133246.236 | Sach Bedhadak

सीएम गहलोत आज पाली और उदयपुर दौरे पर हैं। उन्होंने पाली में रणकपुर मंदिर में दर्शन किए। सीएम जैन स्नेह मिलन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने यहां माय सादड़ी एप की लॉन्चिंग भी की और समारोह को संबोधित भी किया। लेकिन इससे पहले एक ऐसा भी नजारा देखने को मिला कि सीएम से मिलने के लिए लोगों की जबरदस्त भीड़ उनके काफिले के रास्ते में लगी हुई थी। जनता में अपने सीएम से मिलने का उत्साह था जिसे देखकर सीएम ने अपना काफिला रुकवाया और प्रोटोकॉल तोड़ते हुए लोगों के बीच पहुंच गए। लोग भी अपने मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बेहद खुश हुए। कई लोगों ने सीएम के साथ सेल्फी ली और फोटो खिंचवाई।

पहले अकाल और सूखा से पीड़ित था पाली

सीएम ने कहा कि पाली में पानी की बहुत बड़ी समस्या है। पहले तो यहां अकाल, सूखा जैसे हालात हो जाते थे लेकिन हमारी सरकार इन सब मुसीबतों से निपटने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज 56 साल बाद राजस्थान में जंबूरी का आयोजन हो रहा है। जिसमें देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी शामिल होंगी।  

सीएम ने अपनी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना से आज राजस्थान का हर घर लाभान्वित हो रहा है। यह स्वास्थ्य को लेकर एक ऐसी योजना है जिसकी तारीफ देश के कोने-कोने में हो हो रही है। इसके अलावा हमने शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत शहर के गरीबों को रोजगार देने का काम किया है। ओपीएस योजना को लागू कर हमने रिटायर्ड सरकारी कर्मचारियों को उनके बुढ़ापे में एक सिक्योरिटी देने का काम देने का काम किया है।

सादड़ी में अस्पताल और कॉलेज खोलने की घोषणा

सीएम ने कहा कि हमने 1670 अंग्रेजी स्कूल गांव –गांव में खोले हैं। राहुल गांधी ने कहा कि इनकी संख्या और बढ़ाइये। क्यों कि अभी भी इन स्कूलों में बच्चों का एडमिशन लॉटरी से हो रहे हैं। इसलिए हर बच्चा इन स्कूलों में एडमिशन पा सके, इसलिए इन स्कूलों को बढ़ाने को लेकर काम चल रहा है। वहीं सीएम ने अपने संबोधन में सादड़ी में अस्पताल और कॉलेज खोलने की घोषणा की।

10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

सीएम ने कहा कि जब मैं पहली बार सीएम बना था तब एक कॉन्क्लेव किया था। जिसमें कई बड़े-बड़े उद्योगपति भी शामिल हुए थे। सीएम ने कहा कि पचपदरा में बड़ी रिफाइनरी बन रही है जिससे बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलेगा। राजस्थान में अकाल और सूखा पड़ता था लेकिन केंद्र में यूपीए की सरकार आने पर मनमोहन सिंह ने कई ऐसे काम किए जिससे यहां अकाल, सूखे की समस्या को खत्म करने में बडी उपलब्धता हासिल की। उन्होंने कहा कि कई इन्वेस्टर्स राजस्थान आ रहे हैं। इन्वेस्ट राजस्थान में 11 लाख करोड़ रुपए के MOU साइन हुए हैं। अब इससे करीब 10 लाख लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है।  

यह भी पढ़ें- ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से भारत में भेजी गई करोड़ों की हेरोइन, BSF ने की जब्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *